लव-जिहाद को लेकर बीजेपी-जेडीयू में ठनी, केसी त्‍यागी ने लगाए ये गंभीर आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। जेडीयू पार्टी की बैठक में बाद बीजेपी पर लव-जिहाद को लेकर हमला करते हुए वरिष्‍ठ नेता केसी त्यागी ने कहा कि देश में ‘लव जिहाद’ के नाम पर नफरत और विभाजन का माहौल बनाया जा रहा है।

एक प्रेस कांफ्रेंस में केसी त्‍यागी ने कहा, “संविधान और सीआरपीसी के प्रावधान के अनुसार दो वयस्क लोगों को अपनी पसंद के जीवन साथी चुनने के लिए किसी एक धर्म या जाति के बावजूद स्वतंत्रता देते हैं।”

उसी दौरान केसी त्यागी ने जदयू के छह विधायकों को पार्टी छोड़ने और अरुणाचल प्रदेश में भाजपा में शामिल होने पर प्रतिबिंबित किया। उन्होंने जोर देकर कहा कि यह गठबंधन की राजनीति के लिए अच्छा संकेत नहीं है। उन्‍होंने कहा, “साझेदारों को गठबंधन की राजनीति का पालन करना चाहिए, क्योंकि 15 वर्षों से अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान बिहार में इसका पालन किया गया था।”

त्यागी ने कहा, “गठबंधन सहयोगियों को गठबंधन सरकार चलाते समय अटल धर्म का पालन करना चाहिए।” उन्होंने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्‍होंने सफलतापूर्वक 23 सहयोगियों की गठबंधन सरकार चलाई, जहां उनके (सहयोगियों) के बीच कोई विरोधाभास नहीं था। हालांकि, उन्होंने कहा कि अरुणाचल के हालिया घटनाक्रम का बिहार की राजनीति पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

इस बीच, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी विश्वासपात्र आरसीपी सिंह द्वारा राज्यसभा सदस्य रामचंद्र प्रसाद सिंह को जद (यू) का नया अध्यक्ष चुना गया। नीतीश कुमार ने शीर्ष पद के लिए आरसीपी सिंह के नाम का प्रस्ताव किया था, जिसे तब पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के दौरान अन्य सदस्यों ने मंजूरी दी।

E-Paper