तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने कहा-अजिंक्य रहाणे को शतक से पहले 5 बार किया जा सकता था आउट

Ind vs Aus: भारतीय टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने रविवार को कहा कि अजिंक्य रहाणे को उनके शतक से पहले पांच बार आउट किया जा सकता था, लेकिन किस्मत भारतीय कप्तान के पक्ष में थी। दूसरे दिन का खेल खत्म करने के बाद मेहमान टीम का स्कोर 277/5 था। टीम इंडिया ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में ऑस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

मेजबानों ने भारत के शीर्ष क्रम के विकेट झटक लिए होंगे, लेकिन अंतिम सत्र में अजिंक्य रहाणे और रवींद्र जडेजा ने भारत को मैच पर नियंत्रण दिया और दोनों ने धैर्य के साथ बल्लेबाजी की। रहाणे और जडेजा ने छठे विकेट के लिए 104 रनों की नाबाद साझेदारी की है। पहली पारी में भारत के लिए रहाणे और जडेजा वर्तमान में क्रमश: 104 और 40 रन बनाकर नाबाद हैं और वे दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय पारी को आगे बढ़ाएंगे।

बता दें कि स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड ने रहाणे का कैच स्टार्क की गेंद पर छोड़ दिया था और ऑस्ट्रेलिया को इन्हीं दो कैचों की कीमत चुकानी पड़ी। मैच के बाद वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिचेल स्टार्क ने कहा, “उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की है, अपने शतक से पहले उन्हें पांच बार आउट किया जा सकता था, लेकिन उन्होंने अपनी किस्मत के दम पर पारी को संभाला और अच्छा शतक बनाया।” मेलबर्न में सपाट विकेट है, जिस पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं है।

मिचेल स्टार्क ने दूसरे दिन रिषभ पंत का विकेट लिया और इसी के साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना 250 वां विकेट लिया। इस उपलब्धि के बारे में बात करते हुए, स्टार्क ने कहा, “मैंने वास्तव में 250 टेस्ट विकेटों के बारे में नहीं सोचा है, मैं व्यक्तिगत मील के पत्थर के लिए नहीं हूं, मैं इसे बाद में देखूंगा, जब संन्यास का फैसला करूंगा। हमें इस मैच को जीतने के लिए 15 और विकेट लेने की जरूरत है।”

E-Paper