दोस्त की बेटी का अपहरण कर भीख मंगवा रहा था दीन मोहम्मद, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के विजयनगर थाना क्षेत्र में एक शख्स को अपने ही दोस्त की बच्ची से भीख मँगवाने के आरोप में अरेस्ट किया गया है। आरोपित दीन मोहम्मद ने अपने मित्र की बेटी का न केवल अपहरण किया, बल्कि बच्ची के साथ मारपीट कर के उससे भीख भी मँगवाई। पुलिस ने तक़रीबन एक महीने बाद बच्ची को सकुशल बरमाद करते हुए मुरादनगर थाना क्षेत्र स्थित नेकपुर के रहने वाले दीन मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया है।

आरोपित खुद दिव्यांग है और भीख माँग कर गुजारा करता है। जगह-जगह पर भीख माँगने के क्रम में ही उसकी नजर रोजी कॉलोनी के अपने दोस्त छोटू खान की मासूम बेटी पर पड़ गई। इसके बाद नवंबर 28, 2020 को वो उसे ट्राइसाइकिल पर घुमाने के बहाने बहला-फुसला कर ले गया और उसे किडनैप कर लिया। सीओ अभय कुमार मिश्र ने मामले के बारे में बताया कि छोटू ने उसी दिन अपनी बेटी के लापता होने की सूचना भी पुलिस को दे दी थी।

तभी पुलिस ने बच्ची की बरामदगी के लिए 4 टीमों का गठन कर के सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया था। जब पुलिस ने CCTV फुटेज खँगाला तो पाया कि एक दिव्यांग शख्स ट्राइसाइकिल से बच्ची को लेकर जा रहा है। एक महीने की मेहनत के बाद पुलिस ने आरोपित की पहचान करने में सफलता पाई। इसके बाद पुलिस ने तिगरी गोलचक्कर से उसे दबोच लिया। पकड़े जाने के दौरान भी वो बच्ची से भीख मँगवा रहा था।

E-Paper