तीसरी आंख से रायकोट होगा सुरक्षित, सांसद डा. अमर ने की सीसीटीवी कैमरा लगवाना शुरू किया

रायकोट शहर शीघ्र ही सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में होगा। शहर के सभी मुख्य चौक, मुख्य मार्ग समेत धार्मिक स्थानों को आने वाले कुछ दिनों तक सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया जाएगा। शहर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की शुरुआत लोकसभा हलका श्री फतेहगढ़ साहिब से सांसद डा. अमर सिंह ने की। इस मौके पर एसडीएम डा. हिमांशु गुप्ता, कामिल बोपाराए, डीएसपी सुखनाज सिंह भी उपस्थित थे। इस मौके पर डा. अमर सिंह ने कहा कि प्रशासन की तरफ से शहर में सीसीटीवी लगाने की मांग की गई थी, जिससे शहर में होने वाली वारदातों पर काबू पाया जा सके और शहर में लोगों की सुरक्षा बढ़ाने की योजना को लेकर यह सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी कैमरे शहर में अमन कानून कायम रखने में सहायक सिद्ध होंगे।

उन्होंने कहा कि रायकोट में करोड़ों रुपये के विकास कार्य चल रहे हैं, जिस किसी वार्ड में कोई काम करने वाला रहता है उसे भी जल्द पूरा किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शहर में जहां सात करोड़ रुपये की ग्रांट के साथ बिजली की तारें व ट्रासफामर बदले गए हैं, वहां 50 लाख की लागत से एक पार्क बनाया जा रहा है और गली -मोहल्लों में एलईडी लाइटें लगाई जा रही हैं। इस मौके पर एसडीएम डा. हिमांशु गुप्ता और डीएसपी सुखनाज सिंह ने कहा कि शहर में सीसीटीवी लगाने से प्रशासन को कानून व्यवस्था कायम रखने में काफी मदद मिलेगी और समाज विरोधी ताकतों पर कड़ी नजर रखी जा सकेगी।

इस मौके पर कार्य साधक अफसर अमरिंदर सिंह ने बताया कि शहर में प्रमुख चौकों में हाई रेजुलेशन्स के 31 कैमरे लगाए जा रहे हैं। कैमरे लगाने पर तकरीबन 12 लाख रुपए की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि इसका सारा कंट्रोल थाना सीटी में होगा, जहां एक टावर भी लगाया जा रहा है। इस मौके पर चेयरमैन सुखपाल सिंह गोंदवाल, एसडीओ जगप्रीत सिंह बुट्टर, बलजीत सिंह हलवारा, एबंत जैन, यसपाल जैन, विनोद कत्याल, विनोद जैन, अनिल कुमार, मुहम्मद इमरान, नियम चंद जैन, प्रवीण अग्रवाल, केके शर्मा, प्रभदीप सिंह ग्रेवाल, सुदर्शन जोशी, राजेश जैन, अमित जैन, गुरदयाल सिंह, कुलदीप उप्पल, कुलवंत सिंह, बलजिन्दर सिंह रिम्पा, नरैण दत्त कौशिक, पवित्तर सिंह, सुमनदीप सिंह, पूर्ण सपरा, हरप्रीत सिंह आदि उपस्थित थे।

E-Paper