लुधियाना के बाजार क्रिसमस के माहौल में रंगे, सांता बच्चों को दे रहे गिफ्ट

लुधियाना के बाजार शुक्रवार को क्रिसमस के माहौल में पूरी तरह रंगे दिखे। खरीदारी करने के लिए बाजारों में पहुंचे ग्राहकों को रौनक के चलते हर कोई अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। दुकानदारों की ओर से आज सजावट देखते बन रही है और दुकान के बाहर जहां क्रिसमस ट्री लगाए गए हैं, वहीं जिंगल बेल सहित कई तरह के आकर्षक डेकोरेशन देखने योग्य है। इसके साथ ही कई दुकानदारों ने तो बकायदा सांता क्लाज को दुकानों के बाहर और अंदर बिठा रखा है, जो खरीदारी के लिए आने वालों को उपहार देने के साथ-साथ बच्चों के साथ फोटो खिंचवाकर आकर्षण का केंद्र बन रहें हैं।

इतना ही नहीं शहर के कई बेकरियों और दुकानों पर क्रिसमस को लेकर स्पेशल केक सहित कई अहम उत्पाद बेचे जा रहे हैं। कई दुकानों के बाहर क्रिसमस स्पेशल के बोर्ड लगाकर स्पेशल डिस्काउंट और आफर भी दिए जा रहे हैं। वहीं बात शापिंग माल की करें, तो इनमें भी आज का दिन खास है और शहर के सभी माल में क्रिसमस ट्रीज के साथ-साथ सांता क्लाज बनाए गए हैं। जो आने वाले बच्चों को उपहार दे रहे हैं।

बच्चे खींची गई तस्वीरों को सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे हैं। इसके साथ ही कई शापिंग माल्स के शोरूम में स्पेशल क्रिसमस आफर पर डिस्काउंट आफर दिए जा रहे हैं। ऐसे में माल में कई दिनों बाद दोबारा रौनक लैटी है। बाजारों में भी आज का माहौल उत्साह भरने वाला है।

क्रिसमस कार्निवल में बच्चों संग बड़ों की मस्ती

पक्खोवाल रोड स्थित ओमेक्स रेजीडेंसी में क्रिसमस कार्निवल का आयोजन किया गया। ओमेक्स ब्लाक के सभी सदस्यों ने इस दिन को यादगर बनाने के लिए विभिन्न एक्टिविटीज के जरिए सेलिब्रेशन की। ओमेक्स रेजीडेंसी में क्रिसमस ट्री, सांता क्लाज बनाया गया, जिसे डेकोरेशन के तौर पर रंग-बिरंगी लाइटों के साथ सजाया गया। बच्चों के मनोरंजन के लिए कई गेम्स आयोजित की गई।

बच्चों के लिए आर्ट एंड क्राफ्ट, म्यूजिकल गेम्स, रिंग गेम का कार्नर लगाया गया, जिसमें बच्चों ने मस्ती की। वहीं बच्चों के लिए ब्लाइंड गेम का भी आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने सांता क्लाज के कटआउट पर सामान लगाया। विभिन्न गेम्स में जीतने वाले बच्चों को उपहार भी दिए गए। छोटे बच्चे तो इस दिन सांता क्लाज बने ही, वहीं बच्चों की माम भी रेड एंड ब्लैक ड्रेस कोड में दिखी। डीजे फ्लोर इस दिन सभी के लिए खुला रहा। बच्चों संग बड़ों ने भी डांस किया। ओमेक्स रेजीडेंसी की प्रिया ने कहा कि कार्यक्रम का मकसद बच्चों को क्रिसमस की महत्ता से जोड़ने के साथ साथ उन्हें लंबे समय से लाक डाउन और कोविड के चलते फन गेम्स में शामिल करना रहा। सेल्फी कार्नर का भी इस दिन प्रबंध रहा, जहां बच्चों ने अपने-अपनेअंदाज में सेल्फी के पोज भी दिए। खाने-पीने का लुत्फ भी इस दौरान सभी ने उठाया।

E-Paper