कानपुर में रेलवे लोको अस्पताल के डॉक्टर को रिश्वत लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

- in उत्तरप्रदेश, प्रदेश

कानपुर। गुड्स गार्ड के लिए लोको अस्पताल में चल रहे मेडिकल में पास करने के नाम पर प्रति उम्मीदवार पांच-पांच हजार रुपये वसूले जा रहे थे। शुक्रवार को आरपीएफ विजिलेंस व रेलवे क्राइम इंटेलीजेंस ब्यूरो (सीआइबी) टीम ने लोको अस्पताल में छापा मारकर डॉक्टर आरके वर्मा और अटेंडेंट मनोज कुमार को रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इनसे रिश्वत के 70 हजार रुपये बरामद हुए।

पिछले कुछ दिनों से लोको अस्पताल में गुड्स गार्ड की मेडिकल प्रक्रिया चल रही थी। मेडिकल में पास होने के बाद ही उम्मीदवारों को नई तैनाती मिलनी थी। ऐसे में उम्मीदवारों से वसूली शुरू कर दी गई। गरज में उम्मीदवार भी पैसा दे रहे थे। एक शिकायत के बाद शुक्रवार को आरपीएफ विजिलेंस के इंस्पेक्टर आदिल फैजान व रेलवे सीआइबी ने संयुक्त रूप से छापा मारकर रेलवे के डॉक्टर आरके वर्मा और अटेंडेंट मनोज कुमार को दो आवेदकों से पांच-पांच हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया।

Loading...

जांच टीम ने प्रति उम्मीदवार पांच हजार रुपये के हिसाब से 14 उम्मीदवारों के मौके पर 70 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। इन उम्मीदवारों का मेडिकल शुरू हो गया था। स्टेशन डायरेक्टर डॉक्टर जितेंद्र कुमार ने बताया कि जांच टीम ने डॉ. आरके वर्मा को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। विधिक कार्यवाही की जा रही है।  

Loading...