आज दिल्ली की गौशाला में रहेंगे अमित शाह, वहीँ से सुनेंगे पीएम मोदी का किसानों के साथ वार्तालाप

पीएम नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से 6 राज्यों के किसानों से संवाद करने वाले हैं. इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की एक गौशाला में रहेंगे. महरौली के किशनगढ़ में स्थित इस गौशाला से ही गृह मंत्री पीएम मोदी का संबोधन सुनेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत आर्थिक मदद की अगली किस्त जारी करेंगे.

इस मौके पर पीएम मोदी 9 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसान परिवारों के खातों में 18 हजार करोड़ रुपए से अधिक की रकम हस्तांतरित करेंगे. वीडियो कांफ्रेंस के जरिए आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी 6 राज्‍यों के किसानों से संवाद भी करेंगे और किसान सम्‍मान निधि और किसानों के कल्‍याण के लिए सरकार की ओर से की गई अन्‍य पहल के बारे में अपने अनुभव साझा करेंगे.

बता दें कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पहले ही भाजपा नेताओं को इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के निर्देश दिए थे. जानकारी के अनुसार, नितिन गडकरी असम में किसानों के साथ इस संवाद को सुनेंगे. वहीं पीयूष गोयल इस समय उत्तर प्रदेश के हापुड़ में होंगे. स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में रहेंगी और धर्मेंद्र प्रधान ओडिशा में मौजूद होंगे. इसी तरह गजेंद्र सिंह शेखावत जैसलमेर से, रवि शंकर प्रसाद पटना से और वीके सिंह गाजियाबाद से किसानों संग पीएम मोदी के संवाद को सुनेंगे.

E-Paper