राहुल गांधी के मार्च को नहीं मिली अनुमति, किसानों के समर्थन में जा रहे थे राष्ट्रपति भवन

- in राजनीति

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों को दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन करते लगभग एक महीना हो चुका है. सरकार की तरफ से ताजा संशोधनों का प्रस्ताव भी आया था, जिसे किसानों ने ख़ारिज कर दिया था, किसानों की मांग है कि सरकार बगैर किसी शर्त के साथ बातचीत करे. किसान अब भी तीनों कानून को रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

इसी बीच आज किसानों के मामले पर ही कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में विपक्ष मार्च निकालने की तैयारी में जुटा था, मगर उन्हें इसकी इजाजत नहीं मिली. खबरों की मानें तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी किसानों के समर्थन में विजय चौक से लेकर राष्ट्रपति भवन तक मार्च करने की तैयारी में थे, किन्तु प्रशासन ने उन्हें इसकी अनुमति नहीं दी. हालांकि, राहुल गांधी सहित तीन नेता राष्ट्रपति भवन जा सकेंगे. इतना ही नहीं नई दिल्ली इलाके में धारा 144 लगा दी गई है और राष्ट्रपति भवन के पास सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Loading...

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि ‘भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं, इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा.’

Loading...