उत्तराखंड: टनकपुर जौलजीबी मार्ग पर विधायक फर्त्‍याल ने फिर उठाए सवाल

टनकपुर-जौलजीबी मोटर मार्ग पर हुई रोड कटिंग पर लोहाघाट विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल ने फिर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि रोड कटिंग की दरों में अत्यधिक वृद्धि कर तकरीबन 50 करोड़ रुपये का घपला किया गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने यह मसला सदन में भी रखने का प्रयास किया। इस घोटाले को लेकर वह लगातार आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने इस संबंध में एक बार फिर इस मामले की जांच को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। विधायक फर्त्‍याल ने कहा जब तक इस पर जांच नहीं होगी, वह इस मामले को उठाते रहेंगे। यदि जांच में घपला नहीं पाया गया तो वह खुले आम माफी मांगेंगे और राजनीति से सन्यास ले लेंगे।

बुधवार को विधानसभा के बाहर मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए विधायक पूरण सिंह फर्त्‍याल ने कहा कि टनकपुर जौलीजीवी मार्ग पर डीपीआर गलत तरीके से बनाई गई है। यह कार्य कांग्रेस सरकार में ठेकेदार को गलत तरीके से दिया गया था। कंसलटेंट ने बिना साइट पर गए ही डीपीआर बनाई है। वह इसकी जांच की मांग कर रहे हैं। इस बार उन्होंने रोड कटिंग को लेकर सवाल उठाए हैं।

उन्होंने कहा कि इस मोटर मार्ग में मात्र 23 किमी मोटर मार्ग पर रोड कटिंग के 82 करोड़ रुपये दिए हैं। इस कीमत पर पर्वतीय क्षेत्रों में 100 किमी की कटिंग हो सकती है। इसमें साफ तौर पर घपला हुआ है। इसकी जांच होनी चाहिए। इससे सरकार के राजस्व को भी नुकसान हो रहा है। सड़क निर्माण होना चाहिए, लेकिन इसका भुगतान तय दरों पर ही किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह पहले भी इस बात का उठा चुके हैं। अगर यदि डीपीआर की जांच होती है तो निश्चित तौर पर इसमें घोटाला सामने आएगा।

E-Paper