आज का राशिफल 24 दिसंबर 2020 दिन गुरुवार, जानिए रहेगा आज आपका दिन

मेष: 
आज ग्रह गोचर कुछ ज्यादा अनुकूल नहीं है, इसलिए कोई भी बड़ा काम हाथ में लेने से पहले कई बार सोच विचार कर लें। आज आप के खर्चे सर से ऊपर जाएंगे, जो आपको तनाव भी दे सकते हैं। सेहत में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी तथा आपके कुछ विरोधी आज सिर उठा सकते हैं। कोर्ट कचहरी से जुड़े मामलों में खर्च के बाद सफलता की स्थिति बनेगी। राजनीति और कानून से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद अच्छा रहने वाला है। आपको अपने कामों में सफलता मिलेगी। किसी व्यक्ति की बैंक गारंटी ना लें।

वृष: 
आज ग्रहों की चाल आपको फायदा पहुंचाएगी और आपकी इनकम में स्पष्ट वृद्धि के योग बनेंगे। नौकरी में इंक्रीमेंट की बात चल सकती है, इसलिए अपनी तरफ से कोई भी ऐसा मौका ना दें, जो आपके विरुद्ध जाए। प्रेमी जातकों के लिए आज का दिन बहुत खुशगवार बीतेगा और अपने रिश्ते में बढ़ते प्रेम से आप अभिभूत हो उठेंगे। आपके प्रिय से संबंध खूबसूरत बनेंगे और आज उनके लिए कोई सरप्राइज़ प्लान भी कर सकते हैं। शादीशुदा लोगों को अपनी संतान से कोई बड़ा समाचार सुनने को मिल सकता है। बिज़नेस के लिए दिन सफलतादायक रहेगा।

मिथुन
आज परोपकार की भावना मन में जागेगी और लोगों की भलाई का कुछ काम करेंगे। आप जहां काम करते हैं, आज वहां आपकी ही चर्चा होगी। आपका काम भी बढ़िया होगा और खूब मन लगाकर मेहनत भी करेंगे। आप के सीनियर भी आपके पक्ष में नजर आएंगे। परिवार की जिम्मेदारियां भी आपका ध्यान आकर्षित करेंगी लेकिन इस सबके बावजूद आप अच्छा तालमेल बनाए रखने में कामयाब होंगे और अपनी लव लाइफ को इंजॉय करेंगे।

कर्क: 
ग्रहों की चाल बता रही है कि आज भाग्य आपके पक्ष में रहेगा, जिससे आपको लगभग सभी कामों में सफलता हाथ लगेगी। आज किसी खूबसूरत जगह ट्रेवलिंग करने का मौका मिलेगा, जहां जाने से मन खुश हो जाएगा और जीवन में ताज़गी आएगी। सेहत में भी अच्छा सुधार देखने को मिलेगा। मान सम्मान भी बढ़ेगा और आज आर्थिक तौर पर भी कोई बढ़िया समाचार सुनने को मिल सकता है। आप कोई बड़ी प्रॉपर्टी खरीदने की ओर बढ़ सकते हैं तथा भाई बहनों के सहयोग से करियर में कोई बड़ा हाथ आजमाने की कोशिश कर सकते हैं।

सिंह:
ग्रहों का गोचर आपको अपने बारे में सोचने के लिए मजबूर करेगा। कुछ ऐसी बातें हैं, जो आपने किसी को नहीं बताई हैं। आज खुद से उन बातों पर चर्चा करेंगे। मानसिक तनाव तो बढ़ेगा और कुछ आर्थिक चिंताएं भी परेशान करेंगी लेकिन अंदर से आवाज आएगी कि आप सब कुछ कर सकते हैं और इसी वजह से आप कॉन्फिडेंट नजर आएंगे। घर की चुनौतियां आपको परेशान कर सकती हैं, फिर भी आप ईश्वर की कृपा के सहारे आज अपने हर क्षेत्र को अपना शत प्रतिशत योगदान देते नजर आएंगे। पॉलिटिक्स से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा।
आपके लिए कैसा रहेगा नया साल: सिंह राशिफल 2021

कन्या: 
ग्रहों और सितारों की चाल आपके बिज़नेस के लिए आज कोई नई खुशखबरी लेकर आएगी। आज आपको कुछ नए लोगों से बिज़नेस डील मिल सकती हैं, जिससे आपका बिज़नेस चमक उठेगा। दांपत्य जीवन में भी तनावपूर्ण स्थितियों का अंत होगा और एक दूसरे के प्यार में सराबोर होने का मौका मिलेगा। जीवन साथी के नाम से कोई बिज़नेस करते हैं तो आप लाभ के हकदार बनेंगे और आज उनके नाम से कोई प्रॉपर्टी खरीदने में भी हाथ आजमा सकते हैं, जिसमें आपको लाभ मिलेगा। मन में हल्का क्रोध जरूर रहेगा, जो बीच-बीच में आपको परेशान करेगा लेकिन आप के चारों ओर की स्थितियां आपको आगे बढ़ने में मददगार बनेंगी।

तुला:
आज ग्रह स्थितियां ज्यादा अनुकूल नहीं हैं, इसलिए धन का निवेश भूलकर भी ना करें, नहीं तो नुकसान में आ सकते हैं। यदि पहले से कहीं निवेश किया हुआ है तो आज उस निवेश का अच्छा फल आपके हाथ लग सकता है। आज खर्चों में बढ़ोतरी स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है लेकिन आप अपनी हिम्मत नहीं हारेंगे। नौकरी के लिए आवेदन कर रहे हैं तो स्थिति पक्की होगी और यदि आप नौकरीपेशा हैं तो आज का दिन आपके नाम रहेगा। राशि का स्वामी पीड़ित होने से खानपान संबंधित परेशानियां सेहत में गिरावट का कारण बन सकती हैं। आज धन प्राप्ति के लिए कोई अलग रास्ता अपना सकते हैं। हालांकि से दिक्कत हो सकती है।

वृश्चिक: 
ग्रहों की चाल बता रही है कि आज प्यार की हवा आपके चारों तरफ महकेगी, जिससे आपका दिन बड़ा खुशनुमा व्यतीत होगा। आज अपने प्रेम को खुलकर महसूस करेंगे और अपने साथी को खुश रखने की पूरी कोशिश करेंगे। यदि आप शादीशुदा हैं तो संतान से सुख मिलेगा। जमीन जायदाद से जुड़े मामले आपको सफलता प्रदान करेंगे और आज कोई पुरानी इच्छा पूरी हो सकती है। किसी लंबी ट्रैवलिंग की योजना बन सकती है। आज आपका भाग्य प्रबल रहेगा।

धनु:
ग्रहों की स्थिति आज आपके लिए कुछ खास लेकर आई है। दिल में खुशी की भावना रहेगी और परिवार का प्यार भी। आज परिवार की जरूरतों को समझेंगे और घरेलू जीवन पर आपका सारा फोकस रहेगा। आज अपनी मां जी के लिए कुछ करने की इच्छा होगी और हो सकता है उन्हें कोई बढ़िया सा गिफ्ट दें। नया वाहन या नए मकान की इच्छा तीव्र होगी और इस दिशा में प्रयास भी करेंगे। अपने काम को लेकर भी आप कोई कोताही नहीं बरतेंगे। मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों के लिए बहुत बढ़िया समय रहेगा।

मकर:
आज का दिन मेहनत करने के नाम जाएगा लेकिन पुरानी यादें ताजा करने का भी मौका मिलेगा। आज अपने दोस्तों से मिलने में समय लगाएंगे और खूब गपशप करेंगे। अपने भाई बहनों से कोई सुखद समाचार सुनने को मिलेगा, जो आपके चेहरे पर खुशी लेकर आएगा। किसी काम के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है। अपने विरोधियों पर आज आप भारी पड़ेंगे और खुद को आत्मबल से भरपूर समझकर बिज़नेस में कोई बड़े डिसीजन भी लेंगे। आज का दिन आपकी काबिलियत को परखेगा।

कुंभ :
ग्रह स्थिति के आईने में आज का दिन आर्थिक चुनौतियों को कम करने वाला होगा। आपके पास कहीं ना कहीं से पैसा आएगा, जो आपको राहत की सांस लेने का मौका देगा। कर्ज में कमी आएगी लेकिन किसी बड़ी प्रॉपर्टी में हाथ डालने के लिए आप बैंक से लोन लेने के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आज अच्छा भोजन करने का सुख मिलेगा और परिवार वालों से भी कुछ महत्वपूर्ण विचार विमर्श करेंगे। आपकी बोलचाल में कुछ कड़वापन भी हो सकता है। इससे बचना जरूरी होगा। बिज़नेस में लाभ होगा।

मीन:
आज ग्रह मानो आपके साथ खड़े नजर आएंगे। जहां भी आप हाथ डालेंगे, वहीं सफलता मिलेगी। खुद पर कॉन्फिडेंस भी बढ़ेगा और सेहत भी मजबूत रहेगी। आज आप दांपत्य जीवन को भी बहुत अच्छे से जियेंगे और जीवन साथी के लिए कुछ खरीद कर लाएंगे, जो उनको बहुत खुशी देगा। बिज़नेस के लिए आज का दिन बहुत अच्छा देने वाला है क्योंकि आपको कोई बड़ा लाभ मिलने का मौका मिल सकता है। गवर्नमेंट सेक्टर से भी बड़ा बेनिफिट मिलने के योग बनेंगे। आज का दिन आपको आगे बढ़ने के कुछ नए मौके दे सकता है।

E-Paper