नहीं जानते होंगे आप बॉलीवुड के इन… तमाम सितारों के निकनेम

बॉलीवुड के सितारों को आप उनके नाम से जानते होंगे. लेकिन क्या आपको उनके निकनेम पता हैं. कई ऐसे बॉलीवुड सेलेब्स हैं जिनके निकनेम से ही उनके घरों में पुकारा जाता है. जैसे ऋषि कपूर को चिंटू तो करीना कपूर को बेबो. बॉलीवुड में कई ऐसे सेलिब्रिटीज हैं जिनका निकनेम बेहद खूबसूरत और क्यूट है. आइए जानते हैं बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के निकनेम.

ऋषि कपूर- चिंटू: बॉलीवुड के दिग्गज और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर को उनके असली नाम से ही जानते हैं. लेकिन उन्हें घर पर प्यार से ‘चिंटू’ के नाम से पुकारा जाता था. ऋषि कपूर का ये निकनेम उनकी पर्सनालिटी की तरह क्यूट है.करीना कपूर खान- बेबो: सैफ अली खान की पत्नी करीना कपूर खान को ज्यादातर लोग करीना के नाम से ही जानते हैं. लेकिन कुछ फैंस उनको उनके निकनेम से भी जानते हैं. बता दें करीना कपूर खान का निक नेम ‘बेबो’ है. करीना को घर में सब प्यार से बेबो कहकर पुकारते हैं. करीना के इस नाम को उनके फैंस बेहद पसंद करते हैं.

करिश्मा कपूर- लोलो: बता दें कपूर खानदान में निक नेम रखने का रिवाज ही रहा है. करीना कपूर के बाद उनकी बहन करिश्मा कपूर का भी निकनेम है. बॉलीवुड की इस अभिनेत्री को उनके घर में सभी लोग प्यार से ‘लोलो’ बुलाते हैं.

रणबीर कपूर- रेमंड: ऋषि कपूर ने बेटे रणबीर कपूर का कोई नाम नहीं रखा लेकिन उनकी मां नीतू कपूर अपने बेटे को ‘रेमंड’ कहकर बुलाती हैं. दरअसल रणबीर कपूर हमेशा अपने आप को काफी कई फिट एंड फाइन रखते हैं. उनकी इसी आदत को देखकर उनकी मां नीतू कपूर ने उनका नाम ‘रेमंड’ रख दिया.

ऋतिक रोशन- डुग्गू: बता दें बॉलीवुड के सुपरस्टार राकेश रोशन के बेटे ऋतिक रोशन का भी निकनेम है. जैसे घर में राकेश को सभी लोग गुड्डू के नाम से बुलाते है. वैसे ही ऋतिक को भी ‘डुग्गू’ के नाम से जाना जाता है.

अक्षय कुमार- राजू: बॉलीवुड के हैंडसम अभिनेता अक्षय कुमार को वैसे तो इंडस्ट्री में लोग और उनके फैन्स ‘अक्की’ के नाम से जानते हैं. लेकिन अक्षय का असली निकनेम राजू है. उनके घर के लोग और उनके कुछ दोस्त उनको ‘राजू’ कहकर पुकारते हैं.

श्रद्धा कपूर- चिरकुट: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर का भी प्यारा निक नेम है. उनको घर में और उनके कुछ करीब दोस्त उनको ‘चिरकुट’ के नाम से बुलाते हैं. बात दें उनका ये नाम बचपन के दोस्त और बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन ने दिया है.

प्रियंका चोपड़ा- मिमि: बॉलीवुड और हॉलीवुड की शानदार अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को घर में ‘मिमी’ के नाम से जानते हैं. उनका ये नाम इस कारण पड़ा क्योंकि बचपन में प्रियंका कई लोगों की नकल उतारती रहती थीं. जिस वजह से उनको घर में सभी मिमि कहकर पुकारने लगे. वहीं प्रियंका के कई फैंस उनको देसी गर्ल के नाम से भी बुलाते हैं.

E-Paper