DDC चुनाव की मतगणना से पहले 20 नेताओं को कस्टडी में लिया गया, भड़कीं महबूबा ने BJP को घेरा

- in राजनीति

जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (DDC) की 280 सीटों पर हुए मतदान की मतगणना मंगलवार सुबह नौ बजे से आरंभ हो चुकी है। इस चुनाव में 2178 प्रत्याशी मैदान में हैं। DDC चुनाव की मतगणना से एक दिन पहले सोमवार को अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कम से कम 20 नेताओं को कस्टडी में ले लिया है। इसमें पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) के भी तीन वरिष्ठ पदाधिकारी भी शामिल हैं।

पीडीपी सुप्रीमो और जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने अपनी पार्टी नेताओं को हिरासत में लिए जाने को ‘गुंडा राज’ करार देते हुए भाजपा पर ‘चुनाव नतीजों के साथ छेड़छाड़ करने का’ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया। अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रशासन ने 20 नेताओं को एहतियात के तौर पर दिन में हिरासत में लिया है, जिनमें PDP के सरताज मदनी, मंसूर हुसैन और नईम अख्तर शामिल हैं।

Loading...

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी के अन्य जिलों में भी मुख्यधारा के नेताओं के खिलाफ इसी तरह के ही कदम उठाए जा रहे हैं। जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा कि, ‘पूरी तरह से कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं और PDP के सरताज मदनी, मंसूर हुसैन को डीडीसी चुनाव नतीजों की पूर्व संध्या पर मनमाने तरीके से आज हिरासत में लिया गया।’

Loading...