इंटेल के CEO ब्रायन क्रज़ानिच ने दिया इस्तीफा, हुआ बड़ा खुलासा

इंटेल के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर (CEO) ब्रायन क्रज़ानिच को अपनी ही कंपनी की एक सहकर्मी के साथ रिश्ता रखने की वजह से इस्तीफा देना पड़ा. कंपनी पॉलिसी के अनुसार, एक ही कंपनी में रिश्तेदार की नियुक्ति नहीं हो सकती. ऐसा करना कंपनी की पॉलिसी का उल्लंघन है. इंटेल कंपनी का कार्यभार नए सीईओ की नियुक्ति होने तक चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर बॉब स्वान संभालेंगे.

इंटेल में काम करने वाले एक अधिकारी ने बताया कि ब्रायन क्रज़ानिच के इस्तीफे के बात एक योग्य अधिकारी की तलाश कंपनी करेगी. इंटेल के चेयरमैन एंडी ब्रायंट ने बताया कि बोर्ड को इंटेल की कार्यप्रणाली पर पूरा भरोसा है. हम कंपनी के नए योग्य सीईओ की तलाश जारी रखेंगे. हमें बॉब स्वान की प्रतिभा पर पूरा भरोसा है.

इंटेल कंपनी कम्प्यूटिंग में गिरावट के बीच क्लाउड कम्प्यूटिंग आधारित व्यवसायों में बदलाव कर रही है. कंपनी की अनुमानित दूसरी तिमाही राजस्व लगभग 16.9 अरब डॉलर और प्रति शेयर 99 सेंट की आय देखने को मिली है. कंपनी के वित्तीय प्रमुख बॉब स्वान ने बताया, ”इंटेल डेटा सेंट्रिक कंपनी में बदलाव हो रहा है. टीम अच्छे उत्पादों का निर्माण कर रही है. कंपनी में अच्छा ग्रोथ देखने को मिल रहा है. बाजार में रसूख कायम करने के लिए हम पूरी कोशिश कर रहे हैं.” इंटेल का रेवेन्यू साल 2017 में 62.8 अरब डॉलर का कारोबार किया था. इस कंपनी में 102,700 कर्मचारी काम करते हैं.

E-Paper