लखनऊ में डकैती की ताबड़तोड़ घटना के बाद मुठभेड़ में पुलिस की गिरफ्त में चार डकैत

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चिनहट, काकोरी तथा मलिहाबाद में डकैती की ताबड़तोड़ घटनाओं के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने कल देर रात मुठभेड़ में पांच डकैतों को गिरफ्त में लिया है। इनमें से दो डकैत घायल हैं। पुलिस से इन डकैतों की मुठभेड़ कृष्णानगर में हुई।लखनऊ में डकैती की ताबड़तोड़ घटना के बाद सक्रिय पुलिस की कल देर रात कृष्णा नगर के ग्राम खेड़ा में डकैतों से मुठभेड़ हो गई।

इस दौरान चार डकैत पकड़े गए। डकैती डालने चार रहे चार डकैतों की पुलिस से मुठभेड़ हो गई। दो डकैतों को गोली लगी है, घायल अवस्था में उनको जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डकैतों के पास एक नाली बंदूक,, तीन तमंचा के साथ दर्जन से अधिक जिंदा कारतूस तथा बेहोश करने वाला इंजेक्शन मिला है। घायल बदमाशों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया।

इनकी शिनाख्त महेन्द्र उर्फ महेश निवासी बीकानेर, मनोज उर्फ छोटू निवासी अलवर, राजेश उर्फ पतला तथा रमेश उर्फ राजू हैं। इनमें मनोज और महेन्द्र को गोली लगी है। इन लोगों ने लखनऊ के अलावा बाराबंकी और फर्रुखाबाद के बीकानेर व कायमगंज में कुल 11 जगह पर डकैती डाली थी। यह सभी लोग घटना को अंजाम देने बाइक और चारपहिया वाहन से जाते थे। इससे पहले फेरीवाला बनकर घटनास्थल की रेकी करते थे। इनके साथ दयाराम, रामवीर व कालिया फरार हैं। पुलिस बदमाशों से कड़ाई से पूछताछ के साथ ही संभावित स्थानों पर दबिश भी दे रही है।

पुलिस पूरे गिरोह के सदस्यों को अभी पकड़ नहीं सकी है और छापेमारी जारी है। राजस्थान से पकड़े गए डकैतों ने पुलिस को कई अहम जानकारी दी है। मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि कृष्णानगर इलाके में कुछ बदमाश एक बड़े व्यापारी के घर डकैती डालने जा रहे है। डकैतों की सूचना पर कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी करके बदमाशों को घेर लिया।इस दौरान बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की तरफ से की गई फायरिंग में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए।
E-Paper