9 साल से एक बाउंड्री के लिए तरस रहा है ये क्रिकेटर

- in खेल

क्रिकेट में रोज नए रिकॉर्ड बनते है और पुराने रिकॉर्ड धराशायी हो जाते हैं. वहीं कुछ रिकॉर्ड ऐसे है जो ना चाहकर भी खिलाड़ियों के नाम दर्ज हैं. इन्हे खिलाड़ियों में से एक है, ऑस्ट्रेलिया के कैलम फर्ग्यूसन. कैलम ने एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर रखा है, जिसके बारे में जानने के बाद शायद उन्हें भी खुद पर शर्म आने लगती हो. ऑस्ट्रेलिया के लिए 2009 में पदार्पण करने वाले कैलम ने अब तक अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर में 1 भी छक्का न लगाने का शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज कर रखा हैं. 

क्रिकेट में इस तरह के रिकॉर्ड काफी कम देखने को मिलते हैं. कैलम का यह रिकॉर्ड वाकई आश्चर्यचकित करने वाला हैं. टेस्ट क्रिकेट में अगर इस प्रकार का रिकॉर्ड बने तो कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी. लेकिन वनडे प्रारुप में ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड किसी को शोभा नहीं देता हैं. 

Loading...

कैलम फर्ग्यूसन ने अब तक कुल 30 मैच खेले हैं. और इस दौरान उन्होंने कुल 5 अर्द्धशतक भी जड़े हैं. इसके बावजूद उनके नाम एक भी छक्का दर्ज नही हैं. यह वाकई स्वयं में एक शर्मनाक रिकॉर्ड हैं. उनके नाम अब तक कुल 663 रन दर्ज हैं. बता दे कि भारत, इंग्लैंड, जिम्बाब्वे और श्रीलंका जैसी टीम के खिलाड़ी भी इस सूची में शामिल हैं.

Loading...