Ind vs Aus: ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, बुमराह ने झटके दो विकेट…

- in खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 233 रन बना लिए थे। मैच के दूसरे दिन भारतीय टीम ने सिर्फ 11 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए और टीम इंडिया की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई। डिनर पर जाने तक पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 19 ओवर में 35 रन बना लिए थे।

ऑस्ट्रेलिया की पारी, वेड-बर्न्स सस्ते में आउट 

भारत के खिलाफ पारी की शुरुआत करने के लिए मैथ्यू वेड और जो बर्न्स की नई जोड़ी मैदान पर उतरी। नियमित ओपनर डेविड वार्नर के चोटिल होकर बाहर होने की वजह से वेड को यह जिम्मेदारी दी गई थी। 14वें ओवर तक मैदान पर टिके रहने के बाद जसप्रीत बुमराह ने वेड को 8 रन के स्कोर पर LBW कर वापस भेजा। इसके बाद बुमराह ने 29 रन पर खेल रहे दूसरे ओपनर बर्न्स को भी LBW कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई।

टीम इंडिया की पहली पारी, कप्तान कोहली का अर्धशतक

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पृथ्वी शॉ पहली पारी में मैच की दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनका विकेट मिचेल स्टार्क ने हासिल किया था। मयंक अग्रवाल को पैट कमिंस ने एक अंदर आती बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया। मयंक 40 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। 40 गेंद पर 2 चौके की सहायता से 17 रन बनाने के बाद वह वापस लौटे। भारत को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 160 गेंदों में 43 रन बनाकर आउट हो गए। उनको नैथन ल्योन ने मार्नस लाबुशाने के हाथों कैच आउट कराया।

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 74 रन की पारी खेली और रन आउट हो गए। उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी 42 रन पर मिचेल स्टार्क की गेंद पर LBW आउट हुए। भारत का छठा विकेट हनुमा विहारी के रूप में गिरा। 25 गेंद पर 16 रन बनाकर वह जोश हेजलवुड की गेंद पर LBW होकर वापस लौटे। आर अश्विन 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें पैट कमिंस ने पिम पेन के हाथों कैच आउट करवा दिया। रिद्धिमान साहा ने 9 रन पर स्टार्क की गेंद पर अपना कैच टिम पेन को थमा दिया। उमेश यादव को स्टार्क ने 6 रन पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट करवा दिया। मो. शमी को बिना खाता खोले ही कमिंस ने आउट कर दिया जबकि बुमराह 4 रन बनाकर नाबाद रहे।

Loading...

पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल स्टार्क ने चार, पैट कमिंस ने तीन जबकि जोस हेडलवुड व नाथन लियोन ने एक-एक विकेट लिए।

भारत की प्लेइंग इलेवन

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड।

Loading...