Oppo ने लॉन्च किया 6GB रैम वाला यह बेहतरीन स्मार्टफोन, जानिए क्या हैं कीमत और फीचर्स

चीनी मोबाइल कंपनी ओप्पो (Oppo) ने मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Oppo A53 5G लॉन्च किया है। ओप्पो ए53 5जी फोन दो रैम और स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन और तीन कलर ऑप्शन के साथ आया है। ओप्पो की पॉप्युलर A सीरीज के तहत लॉन्च हुए इस डिवाइस को सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन्स में से एक बताया जा रहा है। कंपनी ने इस फोन को अभी केवल चीन में ही लॉन्च किया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो कुछ हफ्तों में यह दूसरे देशों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में यह दूसरे देशों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। फोन इस वक्त वीवो की ऑफिशल वेबसाइट पर रिजर्वेशन के लिए उपलब्ध है

Oppo A53 5G की कीमत
ओप्पो ए53 5जी फोन की कीमत चीन में CNY 1,299 (लगभग 14,600 रुपये) है, यह दाम फोनके 4 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज कॉन्फिग्रेशन का है जो कि JD.com पर लिस्ट है। Oppo A53 5G का एक 6 जीबी + 128 जीबी वेरिएंट भी है, लेकिन इसकी कीमत फिलहाल साफ नहीं है। ओप्पो ए53 5जी फोन तीन कलर ऑप्शन में आया है, लेक ग्रीन, सीक्रेट नाइट ब्लैक और स्टीमर पर्पल। चीन में फोन की सेल 22 दिसंबर से शुरू होगी। 

Oppo A53 5G के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 2400×1080 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.5 इंच का LCD पैनल दिया गया है। डिस्प्ले की खास बात है कि यह 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। फोन का डिस्प्ले फुल व्यू डिजाइन वाला है और यह पंच-होल के साथ आता है। प्रोसेसर की बात करें तो इस फोन में आपको मीडियाटेक Dimensity 720 चिपसेट मिलेगा।

Oppo A53 5G के कैमरा की खासियतें
फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में तीन AI कैमरा दिए गए हैं। फोन का मेन कैमरा 16 मेगापिक्सल का है। इसके अलावा यहां एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का पोर्ट्रेट स्टाइल कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4040mAh की बैटरी दी गई है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस इस फोन में 3.5mm का हेडफोन जैक भी मिलता है।

E-Paper