बेरोजगार युवक की महंगी प्रेम कहानी, प्रेमिका को दिलाए सोने के गहने

- in अपराध

नई दिल्ली। देश में कोरोना का दुष्प्रभाव धीरे-धीरे सामने आने लगा है। बड़े पैमाने पर उद्योग धंधे या तो बंद हुए है या प्रभावित हो गए हैं, इसके कारण बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी नौकरियां गवां दी हैं। ऐसा ही कुछ हुआ मुंबई के एक युवक के साथ, जिसने बॉलीवुड में फिल्म लेखक के रूप में काम करने वाले एक युवक के साथ पैसे नहीं होने के बावजूद अपनी प्रेमिका को खुश रखने के लिए अपराध यानि चीटिंग का रास्ता चुन लिया और पैसे कमाने के उसके इस तरीके ने उसे हवालात में पहुंचा दिया। 28 वर्षीय पीताम्बर शाहू को ओशिवरा के आदर्श नगर से गिरफ्तार किया गया, लेकिन गिरफ्तारी का कारण सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। कोरोना में लॉकडाउन के कारण शाहू बेरोजगार हो गया। 

बावजूद इसके वो मुलुंड में रहने वाली अपनी YouTuber प्रेमिका को खुश करने के लिए, उसने एक टूर का प्लान बनाया और हवाई जहाज़ से जयपुर जाने के लिए  2 टिकट बुक किए और यात्रा को यादगार  बनाने के लिए वहां एक पांच सितारा होटल में भी रूम बुक किया। इतना ही नहीं उसने अपनी प्रेमिका के लिए दो सोने के कंगन भी खरीदे लेकिन उसने इन सभी सेवाओं और गहनों के लिए जिस तरह से पैसों का भुगतान किया, उसने उसे हवालात पहुंचा दिया। 

मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य के मुताबिक जब आरोपी शाहू ने ट्रेवल्स कम्पनी से अपनी यात्रा का टिकट बुक किया, तो उसने ऑनलाइन एनईएफटी के माध्यम से अपने खाते से पेमेंट करने के लिए ट्रेवल्स कम्पनी का बैंक खाता नंबर मांगा। 

कुछ ही मिनटों में कोटक बैंक का एक मैसेज कंपनी मालिक के मोबाइल नंबर पर आया, जिसमें पैसा क्रेडिट दिखाया लेकिन यह मैसेज आरोपी शाहू ने खुद बल्क मैसेज सुविधा का उपयोग करके भेजा था। 

Loading...

इससे पहले शाहू ने ट्रेवल्स कम्पनी के मालिक को अपने अकाउंट से 100 रूपए भेजा और कहा कि चेक करने के लिए भेजा हूं कि एकाउंट न सही है न, इसलिए उसी तरह का मैसेज आने पर ट्रेवल्स के मालिक को शक नहीं हुआ, जब ट्रेवल्स  कंपनी ने अपने बैंक खाते में बैलेंस देखा तो पता चला कि  उनके खाते में कोई पैसा नहीं आया था।  इसलिए कंपनी के मालिक ने पुलिस में मामला दर्ज कराया। 

इस मामले में, टूर एंड ट्रैवल्स कंपनी के मालिक ने आरोपी शुभम पीताम्बर शाहू के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में धारा 420, 467 ,465, IT 66 C और D के तहत मामला दर्ज करवाया है और पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अब उसने जिस प्रेमिका को ख़ुश करने के लिए गलत रास्ता अपनाया ये कदम उसको भी नाराज़ करने वाला है। 

Loading...