9 साल में 50 से ज्यादा महिलाओं को बनाया शिकार, हत्थे चढ़ा सीरियल मोलेस्टर

मुंबई: मुम्बई पुलिस को तलाश थी एक ऐसे सीरियल मोलेस्टर की जो कई सालों से पुलिस के शिकंजे से बाहर था। 30 वर्षीय मानसिक रूप से विकृति यह शख़्स अनगिनत महिलाओं व लड़कियों को अपना शिकार बनाता और फिर अपने घर को बदल कर दूसरी जगह शिफ्ट हो जाता।

इसकी गिरफ्तारी के बाद खुलासा हुआ है कि  2011 में एक महिला के सामने अश्लील हरकत करने के मामले में जमानत पर रिहा होने के बाद इसने कम से 50 महिलाओं के साथ ऐसी ही अश्लील हरकत को अंजाम दिया होगा। 

पेशे से ड्राइवर कल्पेश देवधर महिलाओं को शिकार बनाने के लिए स्पोर्ट्स बाइक का इस्तेमाल करता था यह अकेली चलने वाली महिलाओं, लड़कियों के सामनें अपनी बाइक खड़ी कर पहली कुछ बातें करता फिर कभी अश्लील हरकतें ही उनके सामने करना शुरू कर देता तो कभी उनके साथ छेड़खानी करता तो कभी अकेली लड़की का पीछा करने लगता ऐसी ही अलग अलग घटना सीसीटीवी में कैद हुई। पीड़िताओं के द्वारा मुम्बई पुलिस के अलग अलग पुलिस स्टेशनो में मामला दर्ज किए जाने के बाद से ही मुम्बई पुलिस को इसकी तलाश थी। 

ऐसा ही एक मामला 12 दिसंबर को मुम्बई के दिंडोशी पुलिस स्टेशन के अंर्तगत आया जिसमें यह अपनी स्पोर्ट्स बाइक पर चलते हुए रुक जाता है लड़की को देख कर फिर 24 वर्षीय लड़की को जबरदस्ती लगाने की कोशिश करने लगता है यह पीड़िता के पीछे पीछे भागने लगता है । पीड़िता की शिकायत पर दिंडोशी पुलिस ने महिला के साथ छेड़छाड़ (354)और धमकी देने (506)का मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी। 

पुलिस ने फौरन घटना स्थल पर और आसपास लगे सीसीटीवी की जांच करनी शुरू कर दी जिसके बाद एक और चौका देने वाली सच्चाई पता चली की यह वही शख्स है जिसने साल 2017 में  पवई इलाके में ऐसी ही घटना को अंजाम दिया था। पुलिस ने पवई केस के आधार पर आरोपी के पते की जानकारी निकाली तो पता चला कि यह घटना के बाद अक्सर अपना घर बदल देता ऐसे में पुलिस ने इसको ट्रेप करने का पूरा मन बना लिया कि अब यह पुलिस के शिकंजे से नहीं बच सकता पुलिस ने आखिरकार इसे ट्रैप लगाकर गिरफ्तार कर लिया ।  

पुलिस सबइस्पेक्टर गणेश फड़ के अनुसार आरोपी कल्पेश देवधर पेशे से ड्राइवर है जो इन दिनों मुम्बई के चारकोप इलाके में रहता है, लेकिन गुनाह करने के बाद यह अक्सर घर बदल देता है। कल्पेश के खिलाफ मुम्बई के अलग अलग थानों में छेडख़ानी के कई मामलें दर्ज है जब कि 12 से ज्यादा केसों में यह पहले भी गिरफ्तार हो चुका है। यह हाल ही में डीएन नगर पुलिस स्टेशन में दर्ज छेड़खानी के मामले में  जमानत पर बाहर आया था। 

13 जुलाई को 2017 देवधर ने पवई हीरानंदानी इंटर्निटी मॉल के पास कॉलेज की तीन लड़कियों को राह चलते कथित तौर पर पीछा किया और अश्लील इशारे कर फरार हो गया था। पुलिस के मुताबिक देवधर अपनी मां और 3 भाइयों के साथ मालाड पक्षिम में रहता था. लेकिन उसकी इन्ही हरकतों के चलते परिवार ने इसे घर से दूर कर दिया। 

देवधर के ऊपर महिलाओं के साथ छेड़खानी, मारपीट, किडनैपिंग के मामले के अलावा खुलेआम अश्लील हरकतें करने के 50 मामलें दर्ज है। जबकि कई पीड़िताओं ने तो इसके खिलाफ मामला तक दर्ज नहीं कराया। ऐसे में मुम्बई पुलिस ने अपील की है पहचान न बताने की शर्त पर कि ऐसी महिलाएं बाहर आये और इसके खिलाफ मामला दर्ज कराए।  

E-Paper