Forbes 2020 में अक्षय कुमार सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों में छाये

मुंबई. दुनिया की मशहूर मैगजीन फोर्ब्स (Forbes) ने हर साल की तरह इस साल भी सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलिब्रिटिज की लिस्ट जारी कर दी है, इस बार लिस्ट में पहले स्थान पर किसी मेल एक्टर का नहीं बल्कि अमेरिका की रियलिटी टीवी सुपरस्टार और बिजनेस टायकून काइली जेनर (Kylie Jenner) का नाम टॉप पर है. वहीं, बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay kumar) ने का नाम शामिल है. फोर्ब्स ने एशिया के 100 डिजिटल स्टार की लिस्ट भी जारी की है, जिसमें दुनियाभर के उन स्टार्स के नाम शामिल हैं, जिन्होंने अपनी फिल्मों, गानों और सीरियल्स के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी लोगों के दिल जीते हैं. जिनकी फैन फॉलोइंग ने कई रिकॉर्ड तोड़े हैं.

फोर्ब्स (Forbes) की लिस्ट के मुताबिक, काइली जेनर (Kylie Jenner) काइली ने इस साल 590 मिलियन डॉलर यानि 40 अरब रुपए की कमाई की है. अमेरिका की रहने वाली सिर्फ 23 साल की काइली ने कमाई के मामले में बड़े से बड़े मेल एक्टर को भी पछाड़ दिया है. वहीं, अक्षय कुमार ने इस साल लगभग 362 करोड़ रुपये की कमाई की है और ये भी उनकी सिर्फ एक ही फिल्म ‘लक्ष्मी’ की कमाई है, जो इस साल ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हुई थी. दुनियाभर में कमाई के मामले में एक्टर्स की लिस्ट में अक्षय छठवें नंबर पर हैं.

अक्षय न सिर्फ बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फिल्में करते हैं बल्कि सोशल मीडिया पर भी हमेशा फैन्स के साथ जुड़े रहते हैं और यही वजह है कि आज उनके इंस्टाग्राम पर 47.5 मिलियन और ट्विटर पर 40.1 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

अक्षय बॉलीवुड में सिर्फ एक एक्टर के तौर पर ही नहीं बल्कि एक मददगार के रूप में भी जाने जाते हैं. उन्होंने भारत में कोविड -19 राहत के लिए $4 मिलियन का दान दिया और मई में फेसबुक लाइव पर ‘आई फॉर इंडिया’ के लिए पैसे जमा करने वाले कॉन्सर्ट में भी भाग लिया, जिसने कोविड -19 फंड के लिए 520 मिलियन जुटाए.

लिस्ट में रेसलर और हॉलीवुड एक्टर ड्वेन जॉनसन, ब्राजील के मशहूर फुटबॉलर नेमार, अमेरिकन एक्टर टेलर पेरी और अमेरिका की रेडियो और टीवी पर्सनैलिटी हॉवर्ड स्टेन जैसे सेलेब्स शामिल हैं.

E-Paper