टॉस जीतने के बाद भारत की बल्लेबाजी जारी, विराट और पुजारा हैं क्रीज पर

- in खेल

भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार पिंक बॉल टेस्ट खेला जा रहा है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है जिसमें भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी है।

नई दिल्ली।  भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार पिंक बॉल से टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत हुई है। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने खबर लिखे जाने तक 30 ओवर में दो विकेट खोकर 51 रन बना लिए हैं। फिलहाल, विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा नाबाद लौटे हैं। 

भारत की पारी, गिरे दो विकेट- 

भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन पृथ्वी शॉ दिन की दूसरी ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनको मिचेल स्टार्क ने चलता किया। मयंक अग्रवाल को पैट कमिंस ने एक अंदर आती बेहतरीन गेंद पर बोल्ड किया। मयंक 40 गेंदों में 17 रन बनाकर आउट हुए। 40 गेंद पर 2 चौके की सहायता से 17 रन बनाने के बाद वह वापस लौटे। 

भारत की प्लेइंग इलेवन-

मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Loading...

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

जो बर्न्स, मैथ्यू वेड, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, टिम पेन (कप्तान/विकेटकीपर), कैमरोन ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नैथन ल्योन और जोश हेजलवुड।

इससे पहले दोनों देशों के बीच वनडे और टी20 सीरीज खेली जा चुकी है, जिसमें से वनडे सीरीज 2-1 से ऑस्ट्रेलिया ने जीती थी, जबकि टी20 सीरीज भारत ने 2-1 से अपने नाम की थी।

भारत ने साल 2018-19 के दौरे पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज में मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराकर इतिहास रचा था। ऐसे में भारत का मनोबल ऊंचा होगा। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम आखिरी टी20 मैच में मिली जीत की लय को टेस्ट सीरीज में भी बरकरार रखना चाहेगी। ये टेस्ट सीरीज इसलिए भी अहम है, क्योंकि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत ये सीरीज खेली जाएगी, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम नंबर एक पर है, जबकि भारतीय टीम नंबर 2 पर है।

भारत ने पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी भी तमाम उलझनों में है। भारत ने ओपनर के तौर पर मयंक अग्रवाल के साथ पृथ्वी शॉ को चुना है, जबकि विकेटकीपर के तौर पर रिषभ पंत को बाहर रखा है और रिद्धिमान साहा को मौका दिया है।

Loading...