कंधार में 63 तालिबानी आतंकवादी ढेर, अन्य 29 हुए घायल

अफगानिस्तान वे कंधार में सात आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालिबानी आतंकवादी मारे गए. बता दें, नौ दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं.

काबुल: अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में पिछले 72 घंटों के दौरान सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए अभियान में सात आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, जबकि 29 अन्य घायल हुए हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (NDS) ने रविवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी.

 एनडीएस के मुताबिक तीसरी इकाई मोर्टार दल की ओर से तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया. पिछले एक सप्ताह से कंधार प्रांत में अफगान सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच भीषण हिंसक झड़पें हो रही हैं. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नौ दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं. (फोटो सौ. न्यूज18 इंग्लिश)

एनडीएस के मुताबिक तीसरी इकाई मोर्टार दल की ओर से तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया. पिछले एक सप्ताह से कंधार प्रांत में अफगान सुरक्षाबलों और तालिबानी आतंकवादियों के बीच भीषण हिंसक झड़पें हो रही हैं. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नौ दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं.

news18

इससे पहले शनिवार को अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी सेना की एक टुकड़ी यूएसएफओआर-ए ने तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले करने की पुष्टि की थी.

news18

अमेरिकी सेना ने यह हवाई हमला तालिबान की ओर से 10 दिसंबर को कंधार प्रांत के झारी जिले में अफगान सेना की एक चौकी को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद किया था.

E-Paper