सैफ अली खान और निर्देशक ओम राउत पर उठे सवाल, धार्मिक भावना आहत करने का आरोप 

यूपी। यूपी के जौनपुर जिले में फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और निर्देशक ओम राउत के खिलाफ प्रभारी सीजेएम पंचम की अदालत में वाद दायर किया गया है। नगर कोतवाली क्षेत्र के जोगियापुर मोहल्ला निवासी एवं दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव की ओर से दायर वाद में धार्मिक भावना आहत करने का आरोप लगाया है। न्यायालय ने इस पर सुनवाई के लिए 23 दिसंबर की तिथि तय की है। 

अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम दाखिल अर्जी में हिमांशु श्रीवास्तव ने कहा है कि वह सनातन धर्म में गहरी आस्था रखते हैं। ग्रंथों में श्रीराम को अच्छाई का और रावण को बुराई का प्रतीक माना गया है। भगवान राम पर आदिपुरुष फिल्म बनाई जा रही है, जिसमें रावण की भूमिका अभिनेता सैफ अली खान निभा रहे हैं।

छह दिसंबर को सैफ अली ने एक साक्षात्कार में कहा था कि रावण दयालु था। राम के भाई लक्ष्मण ने रावण की बहन की नाक काट दी थी, इस वजह से रावण का युद्ध जायज था और सीता का हरण भी जायज था। सैफ अली का साक्षात्कार सनातन धर्म की आस्था पर चोट करता है। सनातन धर्म के बारे में गलत प्रचार किया जा रहा है। इससे उनकी धार्मिक भावनाएं आहत हुई। वादी ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराने की मांग की है।

E-Paper