बाघ के पगचिन्ह मिलने से हड़कम्प, वन विभाग ने शुरू की काम्बिंग

हरदोई। पाली थाना इलाके में बाघ के पगचिन्ह देखे जाने के बाद क्षेत्र में हड़कम्प मचा हुआ है। वन विभाग की टीम ने पुलिस के साथ काम्बिंग में जुटी है। डीएफओ भी मौके पर पहुंचे और टीम के साथ खेतों में जाकर हालात का जायजा लिया।बाघ की लोकेशन ढूंढने के लिए वन विभाग की तीन टीमें लगी हुई हैं। वहीं ग्रामीणों को सावधान रहने की अपील की गई है। कानपुर के अधिकारी भी मौके पर हैं।

बाघ के पगचिन्ह कल शाम देखे गए थे।

पाली कोतवाली क्षेत्र के रायपुर भजजापुरवा कहराई नकटौरा आदि गांव के पास ग्रामीणों ने खेतों में बाघ के पगचिन्ह देखे गए।ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी।वन विभाग की टीम ने शनिवार को भी यहां काम्बिंग की और यहां सरसों आदि के खेतों में पड़ताल कर पंजे के निशान देखकर बताया था कि यह नर बाघ के पंजे के निशान है।


वन विभाग ने दूसरे दिन भी यहां के इलाकों में अपनी खोज जारी रखी। प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी ने इस मामले में 2 रेंजर हरपालपुर हनुमान प्रसाद के नेतृत्व में व शाहाबाद रेंजर नरेंद्र कुमार के साथ वन कर्मी जितेंद्र कुमार शिवप्रकाश कुरील विपुल कुमार शुक्ल व बिंद्रा प्रसाद की टीम बनाई है।


डीएफओ ने एसडीएम शाहाबाद सवायजपुर सीओ शाहाबाद व हरपालपुर को भी एक पत्र लिखा है।इस पत्र में उन्होंने अधिकारियों से अपने स्तर से ग्रामीणों को जागरूक करने आदि की अपील की है।

बाइट— वन रेंज अधिकारी

आशीष सिंह
8318011663
9415739512

E-Paper