70 लाख में भी युवक ने अपनी भेड़ का नहीं किया सौदा, जानिए वजह

आजकल कई ऐसी खबरें आती हैं जो हैरान कर जाती है। अब ऐसी ही खबर हाल ही में सामने आई है जो हम आपको बताने जा रहे हैं। जी दरअसल यह खबर है महाराष्ट्र के सांगली जिले की। यहाँ एक ख़ास नस्ल की भेड़ आई है जिसे 70 लाख रुपए में खरीदने की पेशकश हुई है। बताया जा रहा है 70 लाख कीमत देने के बावजूद भेड़ के मालिक ने इसे बेचने से इंकार कर दिया है। जी दरअसल अब सोशल मीडिया पर इस महंगी भेड़ के चर्चे होने लगे हैं। इस समय कई लोग इसी भेड़ के बारे में बातें कर रहे हैं। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि यह भेड़ स्पेशल ब्रीड और अच्छी क्वालिटी के मांस के लिए फेमस ‘मेडगयाल’ नस्ल की है और महाराष्ट्र के सांगली के जाट तहसील में पाई जाती हैं।

कहते हैं दूसरी नस्लों के मुकाबले इनका साइज भी बड़ा होता है और इसी कारण एक भेड़ को महाराष्ट्र के सांगली जिले में 70 लाख रुपए में खरीदने की पेशकश हुई। वहीं भेड़ के मालिक ने इसे बेचने से इंकार कर दिया और इसकी कीमत 1।5 करोड़ रुपए रख दी। आप सभी को बता दें कि सांगली के ही भेड़पालक बाबू मेटकरी के पास 200 भेड़ें हैं और जब एक मेले में उनकी भेड़ को 70 लाख रुपए में खरीदने की पेशकश हुई तो उनके होश उड़ गए। उसके बाद भी उन्होंने भेड़ को नहीं बेचा।

इस बारे में मेटकरी ने कहा कि ‘वह उनके और उनके परिवार के लिए शुभ है इसलिए वो इसे बेचना नहीं चाहते हैं।’ इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि इस भेड़ का नाम सरजा है। उनका कहना है, ‘‘मैंने 70 लाख रुपए की पेशकश करनेवाले खरीदार को इसे बेचने से इनकार कर दिया लेकिन जब वह जोर देने लगा तो मैंने इसकी कीमत 1।50 करोड़ रुपए बताई। मैं जानता हूं कि भेड़ के लिए कोई इतनी बड़ी रकम खर्च नहीं करेगा।’’

E-Paper