आज घोषित होंगे गोवा जिला पंचायत चुनाव के नतीजे, वोटों की काउंटिंग हुई प्रारंभ

- in राजनीति

गोवा में जिला पंचायत चुनाव के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि राज्य भर के 15 अधिसूचित केंद्रों पर मतगणना शुरू हो चुकी है। जी दरअसल गोवा में बीते शनिवार को 48 निर्वाचन क्षेत्रों में जिला पंचायत चुनाव हुए। इस दौरान राज्य में मतदान में 56।82 फीसद मतदान हुआ। वहीं अगर गोवा राज्य निर्वाचन आयोग (SEC) की माने तो उत्तरी गोवा जिले में 58।43 फीसद और दक्षिण गोवा जिले में 55 फीसद मतदान हुआ।

आपको हम यह भी बता दें कि चार लाख से अधिक मतदाताओं, जिनमें 2,27,916 पुरुष और 2,21,972 महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इसके अलावा यह भी कहा जा रा है कि लगभग 8 लाख लोग – 85,222 पुरुष और 4,06,592 महिलाएं – वोट देने के योग्य थे। आपको बता दें कि इन चुनावों में 200 उम्मीदवारों का फैसला होने वाला है। इस साल मार्च में COVID-19 महामारी शुरू हो गई थी और उसके बाद से तटीय राज्य में जिला पंचायत चुनाव पहले बड़े चुनाव थे।

Loading...

जी दरअसल राज्य ने COVID-19 सकारात्मक लोगों को पूर्ण पीपीई गियर पहनते हुए मतदान के अंतिम घंटे में मतदान करने की अनुमति भी दे दी थी। आपको हम यह भी बता दें कि गोवा में कुल 50 जिला पंचायत सीटें हैं लेकिन 48 पर ही चुनाव हुआ है। जी दरअसल दक्षिण गोवा में नावेलिम सीट पर मतदान एक उम्मीदवार की मृत्यु के कारण रद्द हुआ, जबकि सांचोले में, भाजपा उम्मीदवार निर्विरोध जीत गया।

Loading...