चचेरी बहनों ने आपस में की शादी, कहा- लेस्बियन होने में उन्हें कोई शर्म नहीं, अंजलि और सूफी सैंडल्स से थी प्रभावित

रांची। झारखंड के रांची में दो लड़कियों के आपस में शादी करने का मामला सामने आया है। ये दोनों लड़कियां चचेरी बहनें हैं। दोनों पिछले पांच साल से एक-दूसरे से प्यार कर रही हैं। पिछले महीने दोनों ने भागकर मंदिर में शादी कर ली। अब परेशानियों से बचने के लिए दोनों दूसरे शहर जा रही हैं।

यह दोनों लड़कियां राजधानी रांची से करीब 160 किमी कोडरमा जिले के झुमरी तिलैया की रहने वाली हैं। एक लड़की की उम्र 24 साल है तो दूसरी लड़की उम्र 20 साल है। पहली लड़की ने ग्रेजुएशन तक पढ़ाई कर रखी है, वहीं दूसरी लड़की इंटर पास है। शादी करने बाद दोनों किसी दूसरे शहर में रहना चाहती हैं, ताकि वह परेशानियों से बच सकें।

कपल का कहना है कि जिंदगी में चाहे जितनी मुश्किल आए, वे हमेशा साथ रहेंगी। उन्हें लेस्बियन कपल कहलाने में कोई शर्मिदगी महसूस नहीं होती है। उन्होंने बताया कि वह दोनों इस बात को अच्छे से जानतीं है कि अब देश में समलैंगिक संबंध कानूनी तौर पर वैध है। वह दोनों न्यूयॉर्क में रहने वाली अंजलि चक्रवर्ती और सूफी सैंडल्स के रिश्ते से प्रभावित हुई थी।

दोनों बहनें अपने रिश्ते के बारे में परिवार वालों को बताए बिना ही लिव इन में रह रही थीं। कपल ने 8 नवंबर को झुमरी तिलैया के एक शिव मंदिर में शादी की थी। बताया जा रहा है कि कोडरमा जिले में समलैंगिक शादी का यह पहला मामला है।

हम आपको बता दे कि इससे पहले भी समलैंगिक शादी की कई घटनाएं सामने आई थीं। कानपुर की दो चचेरी बहनों ने आपस में शादी कर ली थी, लेकिन यह रिश्ता उनके परिवार को मंजूर नहीं था। दोनों ने घर से भागकर शादी कर ली थी, जिसके बाद यह मामला पुलिस थाने में पहुंच गया।

E-Paper