पंजाब में एएसआई और होमगार्ड जवान पर बड़ा हमला, सेना की वर्दी में था एक आरोपी

चंडीगढ़। पंजाब के मोगा में थाना धर्मकोट के गांव जलालाबाद पूर्वी में शनिवार की रात अज्ञात युवकों ने मामूली बहस के बाद एएसआई और होमगार्ड जवान पर हमला कर दिया। होमगार्ड से सरकारी एक-47 राइफल छीनकर फरार हो गए। आरोपियों में से एक ने सेना की वर्दी पहन रखी थी। घायल एएसआई और होमगार्ड के मोगा के निजी अस्पताल में दाखिल हैं। घायल एएसआई के बयान पर पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्जकर पूछताछ के लिए छह युवकों हिरासत में लिया है। 

गांव जलालाबाद पूर्वी निवासी बिट्टा सिंह ने 112 नंबर हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज करवाई थी कि उसकी पत्नी ने झगड़ा करने के बाद नशीली गोलियां निगल लीं हैं। इस पर थाना धर्मकोट में तैनात एएसआई मेजर सिंह और होमगार्ड सुखविंदर अपनी निजी गाड़ी पर गांव जलालाबाद पूर्वी जा रहे थे। 
रात करीब 10 बजे एएसआई मेजर सिंह और कांस्टेबल सुखविंदर सिंह गांव जलालाबाद पूर्वी के पास मोड़ पर खड़े कुछ युवकों से बिट्टा सिंह के घर का पता पूछा। जब युवकों ने पुलिस को पता नहीं बताया तो एएसआई ने कर्फ्यू में बाहर रहने की वजह पूछी। इसी पर युवकों और एएसआई के बीच बहस हो गई। जब एएसआई ने थाना धर्मकोट में फोन करके मौके पर और फोर्स भेजने को कहा तो युवकों ने हमला कर दिया।

हमले में एएसआई की नाक की हड्डी टूट गई और होमगार्ड के पेट व कमर पर गंभीर चोटें आईं। मारपीट करने के बाद भागते समय आरोपी होमगार्ड सुखविंदर सिंह से उसकी सरकारी एके-47 राइफल लूटकर फरार हो गए। घटना के तुरंत बाद एएसआई ने डीएसपी धर्मकोट को मामले की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों मुलाजिमों को सिविल अस्पताल मोगा में दाखिल करवाया। जहां से उन्हें फरीदकोट रेफर कर दिया गया लेकिन पुलिस मुलाजिम अपनी मर्जी से फरीदकोट के बजाय मोगा के निजी अस्पताल में दाखिल हो गए। 

उधर, पुलिस ने गांव को चारों ओर से घेर लिया। सुबह होने तक गांव छावनी में तबदील हो चुका था। मौके पर क्यूआरटी टीम भी पहुंची। रविवार सुबह करीब 11 बजे तक पुलिस टीम ने छह युवकों को हिरासत में लिया। पुलिस उनके घरों की तलाशी ली। इसके बाद भी छीनी गई एके-47 राइफल नहीं मिली। 

उधर, पुलिस ने अज्ञात युवकों के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, जानलेवा हमला करने समेत कई धाराओं में केस दर्जकर लिया। एसपी (देहात) जगतप्रीत सिंह ने बताया पुलिस ने गांव गुरप्रीत सिंह, इंद्रजीत सिंह, जगजीत सिंह, जसप्रीत सिंह के अलावा दो और युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने इंद्रजीत के पास से 315 बोर के सात कारतूस भी बरामद किए हैं। पुलिस को शक है कि हिरासत में लिए गए युवकों ने ही एएसआई और होमगार्ड पर हमला कर एक-47 लूटी है। युवकों से पूछताछ की जा रही है

E-Paper