इमरान खान का नामांकन रद्द

- in अन्तर्राष्ट्रीय

तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख और पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. जहा एक ओर हर रोज एक नया विवाद उनके दामन से चिपक रहा है वही अब पाकिस्तान चुनाव आयोग ने मंगलवार को इमरान खान का नामांकन पत्र खारिज कर दिया. पाकिस्तान में अगले महीने होने वाले चुनावों के लिए सरगर्मिया तेज हो गई है. आयोग ने इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री और पीएमएल एन नेता शाहिद खाकान अब्बासी और पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ का नामांकन पत्र भी खारिज कर दिए है.

 25 जुलाई को पाक में आम चुनाव होने हैं और फिलहाल वहां कार्यवाहक सरकार देश को चला रही है. पाकिस्तान में कुल 10.5 करोड़ मतदाता है जिनमे करीब 6 करोड़ पुरुष और 4.6 करोड़ महिला वोटर्स है. 

Loading...

निर्वाचन अधिकारी ने इस्लामाबाद के एनए-53 के लिए अब्बासी और उनके वैकल्पिक उम्मीदवार सरदार महताब के नामांकन पत्र खारिज कर देने के बाद अब इमरान को भी झटका दिया है. ये खबर पाकिस्तान के मुख्य अख़बार डॉन के मुताबिक मिली है. दोनों उम्मीदवार आयोग के सामने जरूरी हलफनामा और टैक्स रिटर्न की जानकारी मुहैया नहीं करवा पाए .इमरान खान इन दिनों लगातार विवादों में है. उनकी पूर्व पत्नी रेहम खान की एक किताब ने उनकी जिंदगी में भूचाल लाया हुआ है. वही वे खुद नारीवाद पर विवादित बयान दे कर फ़स चुके है. 

Loading...