कोरोना गया भी नही, कि आन्ध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी ने दी दस्तक, 140 लोग अस्पताल में हुए भर्ती, जानें लक्षण

देश से अभी कोरोना का खत्‍मा भी नहीं हुआ है कि आंध्र प्रदेश में एक अजीबोगरीब बीमारी ने सनसनी मचा दी है। आंध्र प्रदेश के एलुरू कस्बे के विभिन्‍न हिस्सों में लोगों में इस रहस्‍यमय बीमारी के लक्षण देखने को मिल रहे हैं।

भोपाल। देश से अभी कोरोना का खत्‍मा भी नहीं हुआ है कि आंध्र प्रदेश में एक अजीबोगरीब बीमारी ने सनसनी मचा दी है। समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के एलुरू कस्बे के विभिन्‍न हिस्सों में लोगों में इस रहस्‍यमय बीमारी के लक्षण देखने को मिल रहे हैं। एलुरु के सरकारी अस्पताल के सुपरिंटेंडेंट डॉ. मोहन ने बताया कि इलाके में बीमार पड़ने वालों की संख्या बढ़ रही है। कई लोगों को मिर्गी या बेहोशी जैसे लक्षणों के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस रहस्यमयी बीमारी को लेकर छानबीन जारी है। इस वाकए से लोगों में दहशत का माहौल है। डॉ. मोहन (Dr Mohan) ने बताया कि इस बीमारी के चलते पिछली रात से आज सुबह तक लगभग 140 लोगों को भर्ती और डिस्‍चार्ज कराया जा चुका है। हालांकि कुछ अन्‍य रिपोर्टों में तकरीबन 228 लोगों के अस्पतालों में भर्ती कराए जाने की बात कही गई है। 

डॉक्‍टरों ने बताया कि लक्षणों में मतली और बेहोशी शामिल हैं। यही नहीं हैरानी की बात यह है कि जो डॉक्टर्स मरीजों की निगरानी कर रहे हैं। उनका कहना है कि इन मरीजों का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं ना तो ये एक दूसरे के संपर्क में आए हैं। गौर करने वाली बात यह है कि सभी मरीज एलुरु के अलग-अलग क्षेत्रों के हैं। ये किसी सामूहिक कार्यक्रम में भी एक साथ जमा नहीं हुए।

डॉ. मोहन (Dr Mohan) ने बताया कि बीमारी के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। मरीजों का लक्षणों के आधार पर इलाज किया जा रहा है। कुछ मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, 76 महिलाओं और 46 बच्चों का अस्‍पतालों में इलाज चल रहा है। मरीजों में ज्यादातर ज्यादा उम्र के लोग या बच्चे बताए जाते हैं। मरीजों की कोरोना जांच की गई जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। विजयवाड़ा में आपात स्थितियों से निपटने के इंतजाम किए जा रहे हैं। 

E-Paper