ट्राय करे नयी रेसिपी चॉकलेट नारियल लड्डू, जानिए पूरी विधि

यह एक नए प्रकार की रेसिपी है जिसे बहुत कम लोगो ने ही ट्राय किया होगा यदि आप भी उन्ही में हो तो आज ही ट्राय करे चॉकलेट नारियल लड्डू, जिन्हे बनाना है बहुत आसान.. जानिए विधि 

सामग्री-
चॉकलेट व्हाइट कम्पाउन्ड – 200 ग्राम
सूखा नारियल पाउडर – 50 ग्राम
क्रीम – 2 टेबल स्पून
मक्खन – 2 टेबल स्पून

 विधि- चॉकलेट को बारीक काट कर माइक्रोवेव सेफ प्याले में निकाल लीजिए. चॉकलेट को 30 सैंकड के लिए माइक्रोवेव कर लीजिए, प्याले को बाहर निकाले और चॉकलेट को अच्छे से चलाएं. अब चॉकलेट को फिर से 30 सैंकड के लिए माइक्रोवेव कर लीजिए.

चॉकलेट को बाहर निकालें और इसे चलायें, थोड़ी देर तक चलाते रहें, चॉकलेट पूरी तरह मेल्ट नही हुई हो तो आप इसे 10 सेकिन्ड के लिए और माइक्रोवेव कर सकते हैं. चॉकलेट मेल्ट होकर तैयार है.

अब मक्खन को माइक्रोवेव में मेल्ट करके ले लीजिए. मक्खन को क्रीम में डालकर अच्छी तरह मिला लीजिए. अब इस मिश्रण को चॉकलेट में डालकर मिलाए, मिश्रण गाढ़ा होने लगता है. अब नारियल पाउडर डालकर सभी सामग्री को अच्छी तरह मिलने तक मिलायें. लड्डू बनाने के लिए मिश्रण तैयार है.

हाथों में थोड़ा-थोड़ा मिश्रण लेकर दबा-दबाकर गोल लड्डू बनाकर, नारियल के पाउडर में लपेटते हुए प्लेट में रखते जाइए. और इसी तरह सारे लड्डू बनाकर तैयार कर लीजिए. आपका मनपसंद पकवान बिल्कुल तैयार है.

E-Paper