उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा-एकीकरण के नाम पर व्यापारी गुमराह ना हो

प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के जिलाध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा है कि प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल से आस्था रखने वालों का खुले दिल से व्यापार मंडल में स्वागत है। उद्योग व्यापार मंडल देश का प्रतिष्ठित संगठन है। शर्तें थोपकर व्यापार मंडल के एकीकरण की बात को स्वीकार नहीं किया जा सकता।

त्रिवेणी घाट स्थित एक होटल में बातचीत में जिला अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने कहा कि नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल की मजबूत इकाई है। जिसकी प्रदेश में 371 शाखाएं है। तमाम व्यापारियों के हितों की लड़ाई लगातार प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल वर्षों से लड़ता रहा है। जिलाध्यक्ष ने बताया कि इस वर्ष प्रांतीय नेतृत्व के आदेश पर मजबूत व्यापारिक संगठन के गठन के लिए नगर उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के चुनाव कराए जा रहे हैं। जिसका सदस्यता अभियान इन दिनों चल रहा है। करीब साढ़े आठ सौ सदस्यों ने अब तक सदस्यता ग्रहण की है। आगामी 10 दिसंबर तक 2000 से अधिक छोटे-बड़े दुकानदारों को संगठन में शामिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया।

नगर में कुछ व्यापारी नेताओं द्वारा नए व्यापारी संगठन को लेकर की जा रही कवायद के बारे में जानकारी देते हुए जिलाध्यक्ष अग्रवाल ने बताया कि इस संदर्भ में दो दौर की वार्ता अन्य व्यापारिक संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों से की जा चुकी है, लेकिन जिन शर्तों को थोपकर वह एकीकरण की बात कर रहे हैं उसे किसी भी हाल में माना नहीं जा सकता। शहर में अतिक्रमण के मामले पर उन्होंने स्पष्ट किया कि एनएच के अधिकारी कार्रवाई के नाम पर सिर्फ गुमराह कर रहे हैं।

जरूरत पड़ी तो कोर्ट और सड़क दोनों स्तरों पर मजबूती के साथ व्यापारिक हितों की लड़ाई लड़ी जाएगी। इस मौके पर श्रवण जैन, हरगोपाल अग्रवाल, संजय व्यास, ललित मोहन मिश्रा, रवि जैन, प्रतीक कालिया, दीपक तायल, ललित मनंचदा, पवन शर्मा अनुज जैन आदि मोजूद रहे।

E-Paper