महिंद्रा लवर के लिए बैडन्यूज, आज से महंगी हुई न्यू महिंद्रा थार, जानें पूरी बात

नई दिल्‍ली: नई महिंद्रा थार आज से और अधिक महंगा हो गई है, क्योंकि 30 नवंबर को इसकी पुरानी कीमत पर खरीदने का अंतिम दिन था। महिंद्रा थार को भारत में 2 अक्टूबर को 9.80 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था, जो 12.95 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जा रही थी।

कंपनी को LX वेरिएंट के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। महिंद्रा को थार की कीमत में वृद्धि का विवरण प्रदान करने के लिए कहा है और कंपनी को जल्द ही इसे साझा करने की उम्मीद है। महिंद्रा थार ने ग्लोबल एनसीएपी में चार-स्टार रेटिंग हासिल की है।

महिंद्रा ने पुष्टि की है कि नए थार की कीमतें आज से बढ़ जाएंगी। कंपनी ने एक बयान में कहा, “ऑल-न्यू थार की आज से सभी नई बुकिंग एक नई कीमत पर होगी। मूल्य वृद्धि की मात्रा की घोषणा जल्द ही की जाएगी।”

महिंद्रा थार ने ना केवल सुरक्षा के लिए बल्कि ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज के साथ पीछे की सीटों को मजबूत किया है। इसको 4 स्‍टार ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट रेटिंग भी मिली है। महिंद्रा थार के सभी वेरिएंट पर फ्रंट-फेसिंग सीटों को एक मानक फिट बनाने की संभावना है।

कंपनी ने लॉन्च के बाद से एक महीने से भी कम समय में थार के लिए 20,000 से अधिक बुकिंग मील का पत्थर हासिल कर ली थी और अब ट्रिम लेवल के आधार पर वेटिंग पीरियड पांच से सात महीने तक बढ़ गया है। इसलिए महिंद्रा ने जनवरी, 2021 से उत्पादन को 3,000 यूनिट प्रति माह करने का फैसला किया है, जिसे नई कीमतों पर बेचा जाएगा।

थार पर पॉवरट्रेन विकल्पों में 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल मोटर शामिल हैं। दोनों को छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर स्वचालित इकाई के साथ जोड़ा जाता है।

E-Paper