आईआईटी छात्रों को मिला अच्छा प्लेसमेंट, अमेरिकी आईटी कंपनी ने, 1.5 करोड़ के पैकेज का किया ऑफर

  • कैलिफोर्निया की एक आईटी कंपनी ने इस साल छात्रों को 1.5 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज ऑफर किया है.
  • एक और आईटी कंपनी ने छात्रों को सिडनी और एम्स्टर्डम के लिए 1.4 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया है.

नई दिल्ली: आईआईटी के छात्रों को इस साल का प्लेसमेंट मिलने लगा है. देश-विदेश की कंपनियां अब छात्रों को बड़े पैकेज के साथ ले रही हैं. वहीं स्टूडेंट्स भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं. आईआईटी के कुछ कैंपस में घरेलू कंपनियों द्वारा छात्रों को 80 लाख रुपये तक का सालाना पैकेज ऑफर किया गया है. बता दें कि पिछले साल इन कंपनियों द्वारा 62 लाख रुपये तक सालाना पैकेज दिया गया था.

वहीं विदेशी कंपनियों की बात करें तो कैलिफोर्निया की एक आईटी कंपनी ने इस साल छात्रों को 1.5 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज ऑफर किया है. वहीं, एक और आईटी कंपनी ने छात्रों को सिडनी और एम्स्टर्डम के लिए 1.4 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया है. बता दें कि इस साल कोरोना महामारी के कारण वर्चुअल इंटरव्यू लिया गया था, जहां से छात्रों का उनके टैलेंट के आधार पर चयन किया गया है.

आईआईटी बॉम्बे के छात्रों को मिला प्लेसमेंट-

आईआईटी बॉम्बे के छात्रों का भी इस साल बड़े सालाना पैकेज पर चयन किया गया है.ऑप्टिवर नाम की कंपनी ने एम्स्टर्डम और सिडनी प्रोफाइल के लिए ट्रेडिंग, सॉफ्टवेयर और क्वांट रिसर्च के लिए सात छात्रों का चयन किया है. इन छात्रों को अनुभव के आधार पर चुना गया है. इस विषय पर बात करते हुए एक छात्र ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण इस साल उन्हें बहुत कम उम्मीद थी कि अच्छा प्लेसमेंट मिल पाएगा. लेकिन कंपनी द्वारा चुने जाने के बाद वे काफी खुश हैं. बता दें कि एक छात्र को यूएस प्रोफाइल के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. हालांकि, अंतिम प्रस्ताव की पुष्टि अभी नहीं की गई है.

आईआईटी कानपुर में भी प्लेसमेंट का दौर जारी-

आईआईटी कानपुर में भी प्लेसमेंट का पहला दिन छात्रों के लिए काफी अच्छा रहा. पहले दिन छात्रों को 226 ऑफर मिले. तीन छात्रों को 82 लाख रुपये के सालाना पैकेज का ऑफर दिया गया. वहीं, एक अन्य कंपनी द्वारा एक छात्र को यूएस प्रोफाइल के लिए 80 लाख रुपये के सालाना पैकेज का ऑफर दिया गया. बता दें कि गूगल और माइक्रोसोफ्ट जैसी कंपनियों ने भी छात्रों को आकर्षक ऑफर दिया है.

E-Paper