भारतीय टीम को रोहित शर्मा से लेनी चाहिए सीख: आकाश चोपड़ा

- in खेल
  • अगर आपको 350 से ज्यादा रन बनाने हैं तो आपको रोहित शर्मा की जरूरत है: आकाश चोपड़ा

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और वर्तमान कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा है कि यदि आपको 350 से अधिक रन बनाने हैं तो आपको रोहित शर्मा चाहिए. दरअसल, ‘हिटमैन’ के नाम से मशहूर भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा पिछले कुछ सालों में भारत की सफलता का अहम सूत्र रहे हैं. उनकी अनुपस्थिति ने एक बार फिर यह साबित किया कि वह क्यों जरूरी हैं. भारत सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया से दो मैच हार कर सीरीज हार चुका है. पहले मुकाबले में भारत 374 रनों का पीछा कर रहा था, लेकिन वह 66 रन पीछे रह गया. वहीं, दूसरे वनडे में भारत को 51 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय टीम 390 रनों का पीछा कर रही थी.

भारतीय क्रिकेट टीम की हार के बारे में बात करते हुए पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा ने कहा कि टीम रोहित शर्मा को साफतौर पर मिस कर रही है. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा, ”भारतीय बल्लेबाजी लाइन अप को दोनों ही मैचों में बड़े स्कोर का पीछा करना था. यदि रोहित शर्मा होते तो वे बोल्ड अंदाज में खेलते, लेकिन उनके ना होने ने भारत की हार निश्चित कर दी. यदि आपको 350 से अधिक रनों का पीछा करना है तो आपको रोहित चाहिए.

बता दें कि सीमित ओवरों के उप कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग से परेशान हैं. आईपीएल में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ चोट लगी थी. रोहित फिलहाल नेशनल क्रिकेट अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे हैं. वह संभवतः टेस्ट सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे. आकाश चोपड़ा की राय में विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल का सही उपयोग नहीं हो रहा है.

Loading...

आकाश चोपड़ा ने कहा, ”केएल राहुल को शिखर के साथ ओपनिंग करनी चाहिए ताकि टीम को एक अच्छी शुरुआत मिल सके.” पहले वनडे में राहुल 12 रन बना कर आउट हुए. दूसरे में उन्होंने 66 गेंदों में 76 रन की पारी खेली, लेकिन वह भारत को जीत तक नहीं पहुंचा सके.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाना है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद 17 दिसंबर से दोनों टीमें चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलेंगी. भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट सीरीज का एडिलेड में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मैच खेलने के बाद वापस भारत लौट जाएंगे. जनवरी 2021 में विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा अपने पहले बच्चे को जन्म देंगी और ऐसे में विराट अपने परिवार के साथ होना चाहते हैं.

Loading...