ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से दी मात, दूसरा वनडे किया अपने नाम, टीम इंडिया ने गंवाई सीरीज

- in खेल

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 3, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड ने 2-2 विकेट झटके. जबकि हेनरिक्स और मैक्सवेल के हाथ 1-1 सफलता लगी.

केनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत को 51 रनों से मात दी. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और भारतीय टीम वनडे सीरीज हार गई है. स्टीव स्मिथ को उनकी शानदार बैटिंग के लिये प्लेयर ऑफ द मैच के ऑवर्ड से नवाजा गया है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 389 रन बनाए. 390 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 338 रन ही बना पाई. भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने 87 गेंदों पर 89 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी के दौरान कोहली ने 7 चौके और 2 छक्के लगाये. इसके अलावा लोकेश राहुल ने 76 रन बनाए. उन्होंने 4 चौके और पांच छक्के लगाये. हालांकि वह भारत को जीत नहीं दिला पाये.

वॉर्नर ने 77 गेंदें पर 83 रन बनाए. फिंच ने 60 रन बनाए. स्टीव स्मिथ ने इस सीरीज में लगातार दूसरा शतक जमाया. स्मिथ ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए. अपनी पारी में स्मिथ ने 14 चौके और दो छक्के मारे. मार्नस लाबुशैन ने 61 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली. अंतिम वक्त में आकर ग्लैन मैक्सवेल 29 गेंदों पर 63 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने भारतीय गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. भारत के लिए मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए.

Loading...

भारतीय प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल और जसप्रीत बुमराह.

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग इलेवन: आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड.

Loading...