सीएम योगी आज करेंगे, जिला पंचायतों की 1825 सड़कों का शिलान्यास, लखनऊ से वर्चुअल होगा कार्यक्रम

यूपी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रदेश की जिला पंचायतों की 1825 सड़कों का शिलान्यास करेंगे। कुल 1855 किलोमीटर लंबी इन सड़कों को बनाने पर 647.25 करोड़ रुपये खर्च आएगा। इनमें गोरखपुर जनपद की 21 सड़कें शामिल हैं। इन पर साढ़े सात करोड़ खर्च होगा। इस दौरान जिले की पीएमजीएसवाई की दो सड़कों का शिलान्यास होगा।

अपर मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह की तरफ से प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को जारी आदेश में कहा गया है कि मुख्यमंत्री 29 नवंबर को दिन में 12 बजे जिला पंचायतों की हॉटमिक्स प्लांट में तैयार सामग्री से बनने वाली सड़कों का शिलान्यास करेंगे।

शिलान्यास कार्यक्रम वर्चुअल होगा। सीएम इसमें लखनऊ से शामिल होंगे। जनपद स्तर पर सभी सांसद व विधायक तथा जिला पंचायत अध्यक्ष कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी सेंटर पर उपस्थित रहेंगे। जनप्रतिनिधि गण जिला पंचायत के प्रांगण में स्थित सड़कों के शिलापटों का अनावरण करेंगे।

इसी प्रकार, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत जिन सड़कों का निर्माण छह साल पहले किया गया था उनका नवीनीकरण किया जाएगा। इन सड़कों की लंबाई पूरे प्रदेश में 2095 किलोमीटर है। इन्हें बनाने पर 204.5 करोड़ रुपये की लागत आएगी। गोरखपुर जनपद में पीएमजीएसवाई की दो सड़कों का चयन नवीनीकरण किया जाएगा। इनकी लंबाई 8.97 किलोमीटर है। इनके निर्माण पर 115.80 लाख खर्च होगा।

E-Paper