एनसीए में इंग्लैंड दौरे के लिए खास तरह से अकेले अभ्यास कर रहे हैं धौनी

- in खेल

 भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी इन दिनों अपना पूरा ध्यान तीन जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज पर दे रहे हैं। इन दोनों सीरीज की तैयारी के लिए वो इन दिनों अकेले ही नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में जमे हुए हैं। यो-यो टेस्ट पास करने के बाद धौनी ने घर जाना मुनासिब नहीं समझा और अपने आप को इंग्लैंड दौरे पर जाने के लिए तैयार कर रहे हैं। 

धौनी को एकांत में अभ्यास करना काफी पसंद है और वो इसी वजह से एनसीए में अकेले ही नेट पर अभ्यास करते देखे गए। अपने अभ्यास के दौरान धौनी ने थ्रो-डाउन से फेंकी गई गेंदों का सामना किया। उन्होंने 15जून को कई खिलाड़ियों के साथ यो-यो टेस्ट दिया था। दूसरे खिलाड़ी वहां से रवाना हो गए लेकिन धौनी फिलहाल वहीं हैं। धौनी को एनसीए में थ्रो डाउन विशेषज्ञ रघु और तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर ने ढ़ाई घंटे तक अभ्यास करवाया। उन्होंने 18गज की दूरी से अभ्यास किया। 

सोमवार को अभ्यास के दौरान सिद्धार्थ कौल भी आए और उन्होंने भी धौनी को गेंदबाजी की। थ्रो डाउन में गेंद की गति को धीरे-धीरे बढ़ाते हुए उन्हें अभ्यास करवाया गया जबकि उन्होंने शॉर्ट गेंद और बैकलेंथ गेंदों पर भी प्रैक्टिस की। अभ्यास के दौरान धौनी बिल्कुल सहज थे और कुछ गेंदों को उन्होंने रक्षात्मकर तरीके से खेला तो कुछ का सामना उन्होंने पूरे आत्मविश्वास के साथ किया। कमजोर गेंदों पर वो तेजी से प्रहार करते भी देखे गए। 

Loading...

धौनी ने तेज गेंदबाज शर्दुल ठाकुर को काल्पिन तौर पर फील्डिंग सेट करने को कहा और उन्होंने मिड विकेट, एक्स्ट्रा कवर और डीप फाइन लेग पर अपने फील्डर्स को रखा। इसके बाद धौनी ने इन फील्डर्स को ध्यान में रखकर शॉट लगाए। अभ्यास सत्र में बल्लेबाजी के दौरान उनके रिफ्लैक्स पहले की तरह तो नहीं थे लेकिन कुछ गेंदों पर वो बेहतरीन शॉट लगा रहे थे। अभ्यास सत्र के बाद धौनी की नजर दो पत्रकारों पर पड़ी तो उन्होंने कहा कि ‘भनक लग गया’ यानी पता चल गया कि मैं यहां प्रैक्सिट कर रहा हूं और फिर वो ड्रेसिंग रूम की तरफ चल पड़े। 

Loading...