ऑस्ट्रेलिया का स्कोर हुआ 260 के पार, स्टीव स्मिथ का तूफान जारी

- in खेल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मैच ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है।

नई दिल्ली। मेजबान ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने लगातार दूसरे मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। ऐसे खबर लिखे जाने तक मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 39 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 262 रन बना लिए हैं। इस वक्त स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशाने बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया की पारी, वार्नर और फिंच की फिफ्टी-

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को एक बार फिर से कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले पावरप्ले में 59 रन बटोरे। 11वें ओवर में ही डेविड वार्नर ने अपने वनडे करियर का 23वां अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने महज 39 गेंदों में 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक जमाया। दोनों ने फिर 20 ओवर में 117 रन जोड़े।

कप्तान आरोन फिंच ने लगातार दूसरी पारी में दमदार बल्लेबाजी की और 60 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, 60 रन के निजी स्कोर पर वे मोहम्मद शमी की गेंद पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हो गए। इसके बाद भारत को दूसरी सफलता श्रेयस अय्यर ने दिलाई। उन्होंने डेविड वार्नर को 83 रन के स्कोर पर रन आउट कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी का तीसरा अर्धशतक स्टीव स्मिथ ने जड़ा। उन्होंने 38 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 50 रन पूरे किए।

भारतीय टीम बिना किसी बदलाव के उतरी है, जबकि मेजबान टीम ने एक बदलाव किया है। चोटिल ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की जगह ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस मैच के लिए मोइसेस हेनरिक्स को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पिछले मैच में गेंदबाजी के दौरान स्टोइनिस चोटिल हो गए थे और ओवर भी पूरा नहीं कर पाए थे।

Loading...

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

आरोन फिंच (कप्तान), डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशाने, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मोइसेस हेनरिक्स, ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा और जोश हेजलवुड।

भारत की प्लेइंग इलेवन-

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, युजवेंद्रा चहल और जसप्रीत बुमराह।

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ 66 रन से जीत हासिलकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। आज का मुकाबला भारत के लिए करो या मरो का है। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा वनडे भारत को जीतना पड़ेगा। पिछले दौरे पर भारतीय टीम ने वनडे सीरीज पर कब्जा जमाया था।

Loading...