कैबिनेट बैठक : पतंजलि को भूमि हस्तांतरण समेत कई अहम फैसलों पर लगेगी मंजूरी की मुहर

- in उत्तरप्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को दिन में साढ़े 11 बजे लोकभवन में कैबिनेट की बैठक होगी। दोपहर को मुख्यमंत्री के गोरखपुर जाने की वजह से इस बार कैबिनेट की बैठक शाम के बजाय सुबह हो रही है। इस बैठक में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड को यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण क्षेत्र में आवंटित 455 एकड़ जमीन में से 86 एकड़ जमीन उनकी एक अन्य कंपनी पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क नोएडा प्राइवेट लिमिटेड को सबलीज पर देने के प्रस्ताव पर कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। 

पतंजलि को भूमि हस्तांतरण 

पतंजलि फूड एवं हर्बल पार्क नोएडा प्राइवेट लिमिटेड इस जमीन पर ग्रेटर नोएडा में मेगा फूड पार्क स्थापित करना चाहती है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड (यूपीएसआइडीसी) की शक्तियों और दायित्वों का उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक प्राधिकरण (यूपीसीडा) को हस्तांतरित किए जाने के प्रस्ताव पर भी मुहर लग सकती है।

Loading...

मुरादाबाद में भवन के ध्वस्तीकरण

उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण के कर्मचारियों के तबादले की नियमावली को मंजूरी के लिए प्रस्ताव आ सकता है। लोकनिर्माण विभाग के मुरादाबाद में एक भवन के ध्वस्तीकरण, झांसी में पैरामेडिकल के निर्माण में उच्च विशिष्टियों की मंजूरी, बजट मैनुअल के तहत जारी वित्तीय स्वीकृति, फूड पार्क की स्थापना से जुड़ी नीति और हमीरपुर-राठ सड़क के निर्माण के स्टीमेट की मंजूरी के लिए भी प्रस्ताव आ सकता है। 

Loading...