विराट कोहली सिडनी के मैदान पर बैटिंग करने से क्यों डरते हैं? जानें पूरी बात

- in खेल

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारत को 66 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा. हमेशा की तरह इस मैच में भी हर किसी की निगाहें मौजूदा दौर के सबसे बड़े बल्लेबाज़ और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के बल्ले पर टिकी थी. लेकिन विराट ने हर किसी को निराश किया. वो सिर्फ 21 रन बना सके. इस छोटी सी पारी के दौरान उनका एक कैच भी छूटा. ऐसा लग रहा है कि विराट को ऑस्ट्रेलिया का सिडनी क्रिकेट ग्राउंड डराने लगा है. इस मैदान पर उनके फ्लॉप होने का सिलसिला लगातार जारी है.

सिडनी में विराट का फ्लॉप शो-

वर्ल्ड क्रिकेट में विराट कोहली की तुलना सचिन तेंदुलकर से की जाती है. सचिन का सिडनी पसंदीदा मैदान था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा 4 शतक (टेस्ट और वनडे) इसी मैदान पर लगाए थे. लेकिन इस मैदान पर विराट एक रन के लिए तरसते हैं. टेस्ट में तो उन्होंने इस मैदान पर एक शतक जरूर लगाया है. लेकिन वनडे में वो लगातार फ्लॉप हो रहे हैं. वनडे की 6 पारियों में विराट ने यहां महज 57 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत सिर्फ 11.4 का रहा है. सिडनी में उनका अधिकतम स्कोर 21 रनों का रहा है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे भी सिडनी के इसी मैदान पर खेला जाएगा. ऐसे में विराट से यहां बड़ी पारी की उम्मीद करना बेईमानी होगी.

ऑस्ट्रेलिया में विराट का पसंदीदा मैदान-

Loading...

ऑस्ट्रेलिया में विराट का फेवरेट ग्राउंड एडिलेड है. यहां उनका औसत 76 से ज्यादा का है. उन्होंने यहां टेस्ट और वनडे में मिलाकर कुल 11 पारियां खेली है. इस दौरान उन्होंने 765 रन बनाए हैं. यहां उन्होंने अब तक 5 शतक लगाए हैं. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी मैदान पर पहला डे-नाइट टेस्ट खेला जाएगा. इस मैदान पर विराट ने हमेशा रनों का अंबार खड़ा किया है. यहां उन्होंने सबसे पहले साल 2012 में 116 रनों की पारी खेली थी. साल 2014 में उन्होंने यहां दोनों पारियों में शतक लगाया था. यहां वो लगातार तीन पारियों में शतक लगा चुके हैं. इसके अलावा पिछले साल भी विराट ने यहां 104 रनों की पारी खेली थी.

बाक़ी मैदानों पर विराट का हाल-

ऑस्ट्रेलिया में 54 से ज्यादा की औसत (टेस्ट, वनेड और टी-20) से रन बनाने वाले विराट ने ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं. यहां उन्होंने दो शतक भी लगाया है. होबार्ट के मैदान पर भी विराट ने एक शतकीय पारी खेली है. इसके अलावा विराट ने पर्थ के वाका की खतरनाक पिच पर 3 हाफ सेंचुरी भी लगाई है.

Loading...