कानपुर में दिल दहलाने वाली वारदात, पिता ने अपने ही मासूम बेटे का गला घोटकर की हत्या

सीसामऊ थानाक्षेत्र के लकड़मंडी इलाके में एक पिता ने अपने सात साल के बेटे की गला घोटकर हत्या कर दी। शनिवार की सुबह जिसे भी घटना की जानकारी हुई उसकी रुह कांप गई। कहते हैं मां का कद ऊंचा होता है लेकिन पिता का प्यार अपार होता है, मां बेटे को गोद में लेकर वहां तक दिखाती है जहां तक वह खुद देख रही होती है लेकिन पिता अपने बेटे को कंधे पर बिठाकर वहां दिखाता है जहां तक वह खुद भी नहीं देख पा रहा था। इस कदर प्यार करने वाले एक पिता के हाथ मासूम बेटे का गला दबाने क्या एक बार भी नहीं कांपे होंगे। घटना के बाद इस बात की चर्चा लोगों में होती रही, सन्नाटा तब छा गया जब पता चला कि बेटे की हत्या करने के बाद रात भर वो पिता शव के पास बैठा रहा और सुबह खुद ही पत्नी को बेटे को मार डालने की जानकारी दी। पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है और पत्नी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है।

सीसामऊ थाना क्षेत्र के लकड़मंडी निवासी 43 वर्षीय अलंकार श्रीवास्तव एक निजी कंपनी में नौकरी करते थे और शेयर मार्केट का भी काम करते थे। उनकी पत्नी सारिका कन्नौज के रदौरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। परिवार में दो बेटियां 16 वर्षीय तूलिका, 10 वर्षीय गीतिका उर्फ खुशी हैं और 7 वर्षीय बेटा रुषांक उर्फ तारुष था। शुक्रवार रात अलंकार ने दोनों बेटियों को अश्वगंधा वाला दूध पिलाने के बाद सुला दिया और बेटे तारुष को बाहरी कमरे में ले जाकर सोफे पर लिटा दिया।

सारिका ने बताया कि बेटा हमेशा अपने पिता के साथ ही सोता था। इसलिए अलंकार भी वहीं पास में दूसरे सोफे पर लेट गए थे। अलंकार ने बेटे को भी दूध पिलाया था। सारिका के मुताबिक सुबह करीब 5:00 बजे अलंकार ने अंदर कमरे में आकर जगाया और बोले, अब सबकुछ ठीक हो गया है अब कोई भी मेरी तरह मेरे बेटे को परेशान नहीं कर पाएगा, बेटा चैन की नींद सो रहा है। यह सुनकर सारिका तुरंत बाहर के कमरे में आई तो देखा कि सोफे पर रुषांक का शव पड़ा था। उसकी चाीख सुनकर दोनों बेटियां जाग गईं और भागकर बाहरी कमरे में आ गईं। बेटे की हत्या की जानकारी पर पूरा परिवार बेहाल हो गया। पड़ोसियों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ के बाद अलंकार को हिरासत में ले लिया। थाना प्रभारी महेश वीर सिंह ने बताया की सारिका की तहरीर पर उसके पति के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

E-Paper