छत्तीसगढ़ में फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, रोज का आंकड़ा सौ के पार, 36 की हुई मौत

दीपावली से पहले प्रतिदिन सौ के नीचे ही कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच रहा था, लेकिन त्यौहार खत्म होते ही एक बार फिर आंकड़े बढ़ने लगे। अब प्रतिदिन सौ से अधिक मरीज मिल रहे हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है। कि आने वाले दिनों में ये आंकड़ा दो सौ से तीन सौ तक पहुंच सकता है। ऐसे में जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग को कोरोना सैंपल की जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए है। ऐसे में स्वास्थ विभाग भी जांच सेंटरों के अलावा लोगों के घर भी पहुंच रहे हैं।

संक्रमितों के संपर्क में आने वाले संदेहियों की जांच के लिए अलग से टीम बनाई गई है। जो उन्हें ढूंड कर उनका जांच कर रही है। दिपावली से पहले 9 दिन में 862 संक्रमित मिले थे। वहीं दीपावली के 9 दिन बाद 998 मरीजों की पहचान हुई है। इस तरह हर रोज जिले में कोरोना मरीजों के आंकड़े बढ़ रहे हैं। इसके बाद भी लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के शहर में घूम रहे हैं। ऐसे में ठंड बढ़ने के साथ ही मरीजों के बढ़ने का सिलसिला भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

दीपावली के बाद 36 लोगों की मौत

दीपावली के बाद एक ओर जहां रोजाना कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में वृद्धी हुई है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना संक्रमितों के मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। दीपावली के बाद 12 दिन में ही 36 संक्रमितों की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। वहीं 43 से अधिक गंभीर मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। बता दें कि राज्य में अब तक कुल 229203 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से अब तक 2783 लोगों की इस बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है। वहीं बिलासपुर जिले में 14247 लोग कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से अब तक 168 लोगों की मौत हो चुकी है।

E-Paper