किसान आंदोलन के बीच लुधियाना से ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी, रेलवे स्टेशनों पर GRPF और RPF तैनात

किसान आंदोलन के बीच ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार वीरवार को जम्मू तवी के लिए बेगमपुरा एक्सप्रेस मालवा एक्सप्रेस और जम्मू तवी दुर्ग एक्सप्रेस ट्रेन लुधियाना से जम्मू तवी के लिए गई है। वहीं फिरोजपुर के लिए धनबाद एक्सप्रेस गई है। अधिकारी बताते हैं कि अमृतसर के समीप किसानों का जत्था रेल ट्रैक पर कब्जा बनाए हुए हैं जिस कारण फिलहाल अमृतसर के लिए कोई ट्रेन नहीं गई है। उन्होंने कहा कि रेलवे मैनेजमेंट अमृतसर के लिए ट्रेनों का परिचालन करवाने के लिए प्रयासरत रहे जल्द ही अमृतसर के लिए भी ट्रेनें चलने लगेंगी।

उन्होंने कहा कि फिलहाल अमृतसर के लिए वाया ब्यास तरनतारन होकर ट्रेनों को अमृतसर भेजने की कवायद जारी है। स्टेशन अधीक्षक अशोक सिंह सलारिया ने कहा कि शीर्ष अधिकारियों का निर्देश है कि ट्रेनों के परिचालन में किसी भी तरह की लापरवाही ना की जाए और ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी रहे। 

रेल और यात्रियों की सुरक्षा में आरपीएफ व जीआरपी

रेलवे स्टेशनों और रेल ट्रैक की सुरक्षा के लिए जीआरपी व आरपीएफ तैनात की गई है। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर अनिल कुमार ने बताया कि आरपीएफ टीम जगह-जगह चौकसी बरत रही है ताकि कोई गड़बड़ी ना हो। जीआरपी के प्रभारी  बलविंदर सिंह ने कहा कि रेन और यात्रियों की सुरक्षा पुख्ता है। उन्होंने कहा कि लुधियाना रेलवे स्टेशन और लुधियाना से संबंधित रेल ट्रैक वगैरह सभी सुरक्षित और पुख्ता है जिससे ट्रेनों का परिचालन निरंतर जारी है मिस्टर अनिल कुमार ने कहा कि रेलवे यात्रियों की सुरक्षा और सेवा के लिए तत्पर है जिससे रेल सफर चलते रहेगा।    

E-Paper