दिल्ली: 57 लाख लोगों का सर्वे में 1178 लोग मिले कोरोना संक्रमित, टीमों ने कड़ी मेहनत से सर्वे को दिया अंजाम

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए पिछले सप्ताह शुक्रवार से सभी जिलों में घर-घर शुरू किया गया सर्वे बुधवार को पूरा हुआ। इसमें 57 लाख लोगों का सर्वे किया गया, जिसमें 1178 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। सर्वे में खांसी, जुकाम और हल्का बुखार है या नहीं? यह देखा गया। सर्वे के लिए हर जिले को मिलाकर 8,968 टीमें लगाई गई थीं। यह सर्वे 4,456 कंटेनमेंट जोन व घनी आबादी में किया गया। इनमें आज की तारीख में कोरोना के 23,915 मरीज हैं।

राजधानी दिल्ली के एक जिला अधिकारी ने कहा कि जिस तरह से आशंका जताई जा रही थी उस तरह से कोरोना के मरीज नहीं मिले हैं। उन्होंने बताया कि सर्वे में कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। लोगों ने सहयोग नहीं किया। कई जगह लोगों ने घर के दरवाजे बंद कर लिए तो कई जगह सही जानकारी न देने का प्रयास किया। फिर भी टीमों ने पूरी मेहनत से सर्वे को अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं उन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुछ दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में घर घर का सर्वे करने का आदेश दिया था।

E-Paper