ट्रंप सरकार के इस फैसले के खिलाफ है ट्रंप की पत्नी

- in अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी बॉर्डर पर माइग्रेंट बच्चों को उनके मां- बाप से अलग कर देने के नियम को ख़त्म करने की मांग अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी  मेलेनिया ट्रंप ने की है. ट्रंप ने कहा कि वह खुद भी इसे खत्म करना चाहते हैं लेकिन उन्होंने इस फैसले के लिए डेमोक्रेट्स को ज़िम्मेदार ठहराया. राजनीती से दुरी बनाये रखने वाली डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने इस नियम पर अपनी राय जाहिर की है. मेलेनिया ट्रंप की सचिव स्टेफेनी ग्रिशम ने सीएनएन को बताया, “मिसेज़ ट्रंप को पसंद नहीं है कि बच्चों को उनके परिवार से अलग किया जाए और वो उम्मीद करती हैं कि जल्दी ही दोनों पार्टियां एक साथ मिलकर अच्छी इमीग्रेशन पॉलिसी बना लेंगी. उनका मानना है कि सारे नियमों का पूरी तरह से पालन होना चाहिए लेकिन हमें दिल से भी काम लेना चाहिए.”

एक रिपब्लिकन नेता ने कहा कि चूंकि बच्चों को उनके मां-बाप के साथ नहीं रखा जा सकता इसलिए उन्हें अलग कर दिया जाता है. सीनेटर सुसान कॉलिन्स ने सीबीएस टेलीविज़न के ‘फेस द नेशन’ कार्यक्रम में बताया कि ऐसा करके ट्रंप प्रशासन संदेश देना चाहता है कि अगर आप बच्चों के साथ बॉर्डर क्रॉस करेंगे तो करेंगे तो आपके बच्चों को आपसे अलग कर दिया जाएगा.

Loading...

रिप्रेज़ेंटेटिव डेविड सिसिलिन ने कहा कि यह ट्रंप प्रशासन की नई नीति देश के मूलभूत सिद्धांतों के खिलाफ है. हमने उन बच्चों की आंखों में एक अलग सा डर और अपने मां-बाप से मिलने की बेचैनी देखी है.

Loading...