जायदाद के लिए बहू ने 85 साल की बुजुर्ग पर गुडों से करवाया हमला, कड़ाके की ठंड में घर से निकाला

जिला शहीद भगत सिंह नगर निवासी एक वयोवृद्ध महिला ने अपनी बहू से जान को खतरा बताया है। बुजुर्ग का आरोप है कि उसकी बहू जायदाद हथियाने के लिए उसे मारना चाहती है। 

पेसमेकर के सहारे जी रही बुजुर्ग पर उसकी बहू ने 15 नवंबर को गुंडे भेजकर हमला करवाया और उसे इस कड़ाके की ठंड में घर से भी निकाल दिया। बुजुर्ग का आरोप है कि स्थानीय थाना प्रभारी ने उनकी शिकायत लेने से भी इंकार कर दिया और उल्टा उन पर ही 7/51 का पर्चा डाल दिया। हालांकि उनके पास इस हमले की सीसीटीवी फुटेज व अन्य सुबूत भी हैं। उन्होंने इस बाबत पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारियों को भी सूचित कर रखा है परंतु कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

बहू विदेश में, केयरटेकर करती है मारपीट

85 वर्ष की बुजुर्ग कुलविंदर कौर ( पत्नी स्व. गुरमीत सिंह, निवासी मोहली, तहसील बंगा, जिला शहीद भगत सिंह नगर ) ने बुधवार को चंडीगढ़ प्रेस क्लब में मीडिया को बताया कि उनके दोनों बेटों अवतार सिंह व जुझार सिंह का निधन हो चुका है। अपनी सारी जमीन-जायदाद पोती के नाम कर रखी है। उसकी बड़ी बहू बलबीर कौर ने उनके बेटे अवतार सिंह की मृत्यु के दो महीने बाद ही चोरी छुपे दूसरी शादी हरजिंदर सिंह, निवासी गांव शोकरों के साथ कर ली जो विदेश में रहती है। लेकिन उसकी नजर उनकी जमीन-जायदाद पर है। उसने प्रीति उर्फ जसकरन मौली ( बेटी हरविंदर सिंह, निवासी नंगल खेड़ा, तहसील फगवाड़ा, जिला कपूरथला ) को केयरटेकर बना कर जबरन उनके घर में रखा है। बलवीर कौर की शह पर प्रीति उनके साथ मारपीट करती है और आए दिन कहती रहती है कि सारी जमीन-जायदाद उसके नाम करदे वरना जान से हाथ धोना पड़ेगा।

सीएम और पुलिस प्रमुख से की न्याय की मांग

15 नवंबर की घटना के बाद दुखी व तंग होकर बुजुर्ग महिला ने एसएसपी नवांशहर से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी। इस पर एसएसपी ने उन्हें एसडीएम, बंगा साहिब के पास अपनी दरख्वास्त देने को कहा। बुजुर्ग कुलविंदर कौर उक्त अधिकारी से भी मिली लेकिन न तो पुलिस और न ही प्रशासन ने अब तक कोई कार्रवाई की। कुलविंदर कौर ने कहा कि यदि कल को उनकी संदिग्ध परिस्थितियों में मृत्यु हो जाती है तो सारी जिम्मेदारी बलबीर कौर व प्रीति के साथ-साथ मामले के आईओ, एसएचओ, एसएसपी एवं एसडीएम पर भी होगी। कुलविंदर कौर ने अब अपनी दरख्वास्त मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह व पंजाब के पुलिस प्रमुख दिनाकर गुप्ता को भी भेज दी है। उन्होंने मीडिया के जरिये न्याय की मांग की है। 

E-Paper