बड़ा हादसा बंगाल जा रहा मालवाहक जहाज गंगा में समाया, आठ लोगों के लापता होने के साथ, बाकी सामान भी डूबा

रांची। झारखंड के साहिबगंज के राजमहल से पश्चिम बंगाल के मालदा के बीच एक दर्दनाक हादसा हुआ है। इस इलाके में फेरी घाट पर गंगा नदी में चल रहा मालवाहक जहाज डूब गया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस हादसे में आठ लोग लापता हैं। इसके अलावा जहाज पर सवार आठ ट्रक भी डूब गए हैं।

ये ट्रक पत्थर से लदे हुए थे, जो हादसे की वजह से गंगा नदी में समा गए। प्रशासन की ओर से किए गए राहत बचाव कार्य में छह लोगों को बाहर निकाल लिया गया है लेकिन दो लोग अभी भी लापता हैं। बता दें कि गोताखोरों की टीम लापता लोगों की तलाश कर रही है।

मालदा के जिलाधिकारी ने जानकारी दी कि गंगा नदी में जहाज पलटने से जहाज पर सवार आठ लोग लापता हो गए थे, जिसके बाद सर्च ऑपरेशन में छह लोगों को बाहर निकाल लिया गया है, लेकिन अभी भी बचे हुए दो लोगों की तलाशी ली जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक तक चलने वाला पानी का जहाज सोमवार को लैंडिंग के समय नदी में पलट गया। 

इस हादसे में आठ लोगों समेत पत्थर से भरे आठ ट्रक भी पानी में डूब गए। ऐसा बताया जा रहा है कि आठ गाड़ियां एक तरफ लोड की हुई थीं, जिसकी वजह से जहाज पलट गया। जहाज ता ड्राइवर भी गंगा नदी में डूब गया।

E-Paper