मौसम विभाग हुआ सतर्क, कल शाम तक भारत में दस्तक दे सकता है चक्रवाती तूफान निवार, भारी बारिश की संभवना

नई दिल्ली। मौसम विभाग ने चेतावनी जारी की है कि 25 या 26 नवंबर को दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश और रायलसीमा में कई स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार चक्रवाती तूफान निवार बुधवार शाम कराईकल और ममल्लापुरम के बीच तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों को पार कर सकता है। तटीय इलाकों में जारी किए गए अलर्ट के मद्देनज़र स्थानीय लोग अपने कच्चे मकानों के छप्परों को रस्सियों और पॉलीथीन की सहायता से बांध रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तमिलनाडु और पुदुचेरी के मुख्यमंत्रियों से इसको लेकर बात की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवार चक्रवात के मद्देनजर उत्पन्न स्थिति के बारे में तमिलनाडु और पुदुचेरी के मुख्यमंत्रियों से बात की है और उन्हें केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से उत्पन्न स्थिति पर पीएम मोदी आज सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से बैठक कर रहे हैं। इस बैठक के दौरान ही प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी तथा पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी के साथ निवार चक्रवात से उत्पन्न स्थिति पर भी बात की।

पीएम मोदी ने इसकी जानकारी देते हुए एक ट्वीट में कहा, “तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी और पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणस्वामी से निवार चक्रवात से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर बात की। केंद्र की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। मैं प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण की प्रार्थना करता हूं।

इससे पहले कैबिनेट सचिव राजीव गौबा ने भी निवार चक्रवात के मद्देनजर एक उच्च स्तरीय बैठक में स्थिति की समीक्षा की थी और सभी एजेंसियों से सतर्क रहने तथा तथा वे सभी एहतियाती उपाय करने को कहा था जिससे जान माल का कम से कम नुकसान हो। मौसम विभाग के अनुसार निवार चक्रवात के कारण आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुदुचेरी सबसे अधिक प्रभावित हो सकते हैं।

E-Paper