गोदभराई से नाखुश युवती, प्रेमी के साथ मिलकर गले लगाया फांसी का फंदा, जानकर सभी हैरान

नई दिल्ली। यूपी के संभल जिले से प्रेमी जोड़े की एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां एक प्रेमी जोड़े ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। आत्महत्या करने वाले दोने युवक-युवती शादी करना चाहते थे, लेकिन यह रिश्ता परिजनों को मंजूर नहीं था। युवती की गोदभराई से एक दिन पहले दोनों अपने-अपने घर में फंदे से लटक कर जान दे दी। वहीं परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना ही दोनों का अंतिम संस्कार कर दिया। यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है, जिससे हर कोई हैरान है।

थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवती और युवक में दो साल पहले प्रेम हो गया। दोनों का प्यार इस तरह परवान चढ़ा की शादी की जिद करने लगे। दोनों की बिरादरी भी एक थी लेकिन एक ही गांव का मामला होने से परिजन शादी के लिए तैयार नहीं थे। मामला बढ़ा तो परिजनों ने युवती के बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी और शादी करने के लिए लड़के की तलाश शुरू कर दी।

बताया जाता है कि शनिवार को युवती की गोद भरी जानी थी, जबकि युवती इस शादी का विरोध कर रही थी। शुक्रवार को दोनों के परिजन खेतों पर काम करने के लिए गए हुए थे। तभी युवती और युवक में फोन पर बात हुई। दोनों ने एक साथ मौत को गले लगाने का निर्णय ले लिया। युवक और युवती ने अपने-अपने घर में कमरे में जाकर फांसी फंदा बनाया और झूल गए।

घंटों बाद जब परिजन खेत से लौटे तो फांसी के फंदे झूलते हुए देख बदहवास हो गए। परिजनों ने दोनों को फांसी के फंदे से नीचे उतारा और पुलिस को सूचना दिए बिना ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। लोगों की माने तो इस मामले की जानकारी पुलिस तक भी पहुंच गई थी लेकिन पुलिस कार्रवाई करने से बचती हुई नजर आई।

E-Paper